इंटरनेट पर वायरल हुई थी यह डॉगी, डोजीक्वाइन के लोगो का बन गई थी हिस्सा

आपको डिजिक्वाइन का वह कुत्ता याद है जो एक समय ट्विटर पर वायरल होने के बाद उसके लोगो का हिस्सा बन गया था. वास्तव में वह एक कुतिया थी, जिसकी 18 वर्ष की उम्र में मौत हो गई है. यह ऐलान हाल ही में उसके मालिक ने किया है. काबोसु नाम की कुतिया वायरल होने के 14 साल बाद आखिरकार खराब स्वास्थ्य से अपनी लड़ाई हार गई. जापानी शीबा इनू एक दशक से भी अधिक समय से इंटरनेट पर सबसे प्रसिद्ध कुत्ता होने के बाद ल्यूकेमिया और यकृत रोग से लड़ रही थी.

काबोसु के जुझारू जीवन का जश्न आने वाले रविवार को जापान के नारिता शहर के कोत्सु नो मोरी में फ्लावर काओरी में आयोजित किया जाएगा. उसे 2008 में शिक्षक अत्सुको सातो ने एक आश्रय स्थल से बचाया था. यहां काबोसु को कम उम्र में ही तब भेजा दिया गया था जब वह पपी फॉर्म ही बंद हो गया था.

शुक्रवार, 24 मई, इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में दुखद समाचार लिखते हुए काबोसु के मालिक सातो ने कहा, “आप सभी के लिए, जो काबोसु से प्यार करते थे, 24 मई की सुबह, काबोसु का निधन हो गया है. इतने सालों तक आपके समर्थन के लिए आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद. वह बिना किसी कष्ट के बहुत शांति से चली गई, जैसे मेरे हाथों की गर्माहट को महसूस करते हुए सो रही हो.

Dog famous on internet, Internet dog, Doge coin, viral meme dog, famous dog Kabosu, omg, amazing news, shocking news, world, viral on internet, viral trending news, trending latest news, trending news, interesting news, bizarre news, viral on social media, viral on internet, odd news, strange news, viral on internet, ajab gajab, offbeat news, ajeebogarib, khabar hatke, zara hatke news, bizarre news, trending news,

कासोबु नाम की यह डॉगी पर काफी मीम्स बनते रहे हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर: Wikimedia Commons)

“मुझे यकीन है कि काबोसु दुनिया का सबसे खुश कुतिया थी. यह मुझे दुनिया का सबसे खुश मालिक बनाता है. “मैं उन सभी लोगों के प्रति अपनी गहरी कृतज्ञता जताना चाहता हूं जिन्होंने हमारे लिए इतना प्यार भेजा है.”

2010 में काबोसु की एक तस्वीर ऑनलाइन वायरल हुई थी.  इसमें वह अपने पंजे मोड़कर मुस्कुरा रही थी. तभी से उसका सितारा चमकता ही गया, आखिर में वह प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी डॉगकॉइन का चेहरा बन गई और साथ ही अनगिनत मीम्स और कॉमिक बिना टेक्स्ट वाली ऑनलाइन गतिविधि का हिस्सा भी बन गई.

डिजीकॉइन ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर काबोसु को श्रद्धांजलि देते हुए कहा: “आज हमारे समुदाय की साझा मित्र और प्रेरणा काबोसु शांतिपूर्वक अपने व्यक्ति की बाहों में चली गई. इस एक कुत्ते ने दुनिया भर में जो प्रभाव डाला है वह बेइंतहा है. कृपया उसकी आत्मा और उसके परिवार को अपने दिल में रखें, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जब आपकी कहानी आगे बढ़े तो उसे अपने साथ रखें. हम सभी भाग्यशाली हैं कि उसने हमारी आत्मा को छुआ और आकार दिया.”

Tags: Ajab Gajab news, Bizarre news, OMG News, Weird news

Source – News18