इंटरव्यू के लिए गया था शख्स, 5 मिनट में ही हो गया रिजेक्ट, बॉस ने कहा…

नौकरी के लिए इंटरव्यू बहुत अहम पड़ाव होता है. लोग इसकी बहुत ज्यादा तैयारी करते हैं. वहीं कई लोग यह भी कहते है कि नौकरी के लिए तैयारी महज इंटरव्यू के लिए कॉल आने के बाद नहीं होती, बल्कि लंबे समय से शुरू कर देनी चाहिए क्योंकि आपका बर्ताव आपकी तैयारी के सारे राज खोल देता है. एक शख्स ने नौकरी के लिए इंटरव्यू में अपने बर्ताव से अनजाने में ऐसा असर डाला कि उसे यह सबक जिंदगी भर याद रहा होगा.

उसके संभावित बॉस ने उसकी एक गलती साझा की है, जिसका मतलब था कि उसे नौकरी मिलने का कोई मौका नहीं था. मिरर की खबर के मुताबिक, रेडिट पर ‘लाइफ प्रो टिप्स’ फोरम पर, उसने रीडर्स को चेतावनी दी कि वे सभी के साथ सम्मान से पेश आएं. उसने लिखा, “आज, एक उम्मीदवार ने बिल्डिंग में घुसने के बाद, पहले 5 मिनट में ही अपना इंटरव्यू बर्बाद कर दिया.”

“वह रिसेप्शनिस्ट के प्रति उदासीन था. उसने उसका अभिवादन किया और उसने मुश्किल से आंख से आंख मिलाई. उसने उससे बातचीत करने की कोशिश की. फिर से, कोई आंख से आंख नहीं मिलाई. उसकी बात करने में कोई दिलचस्पी नहीं थी. उम्मीदवार को यह एहसास नहीं हुआ कि  रिसेप्शनिस्ट वास्तव में हायरिंग मैनेजर था.

How to give interview, Interview, Job, job interview, behaviour in interview, interview tips, omg, amazing news, shocking news, world, social media,

इंटरव्यू में आपका ज्ञान ही नहीं आपका बर्ताव भी परखा जाता है. (प्रतीकात्मक तस्वीर: Canva)

उसने उसे कॉन्फ्रेंस रूम में वापस बुलाया और समझाया कि हमारी टीम का हर एक व्यक्ति मूल्यवान और सम्मान के योग्य है. रिसेप्शनिस्ट के साथ उसकी बातचीत के कारण, हायरिंग मैनेजर को नहीं लगा कि वह पद के लिए सही उम्मीदवार  है. आपके समय के लिए धन्यवाद लेकिन साक्षात्कार समाप्त हो गया है. बिल्डिंग में सभी के साथ अच्छा व्यवहार करें.”

वहीं रेडिट पर बहुत से लोग इस बात से सहमत थे कि यह सुनिश्चित करना ज़रूरी है कि आप सभी के साथ विनम्र रहें, जो कि एक आसान काम लगता है. एक व्यक्ति ने लिखा, “उम्मीदवार के जाने के बाद साक्षात्कार में शामिल लोग सबसे पहले रिसेप्शनिस्ट से बात करेंगे और उनसे पूछेंगे कि इंटरव्यू देने वाले ने उनके साथ कैसा व्यवहार किया.

यह भी पढ़ें: Viral Video: गर्लफ्रेंड को सरप्राइज देना चाहता था, आइसक्रीम में छिपाई अंगूठी, फिर हो गया मोये मोये!

“वह व्यक्ति पद के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति हो सकता है लेकिन अगर उसने रिसेप्शनिस्ट के साथ घटिया व्यवहार किया…..तो उसका काम खत्म! अगर उसने रिसेप्शनिस्ट के साथ घटिया व्यवहार किया, जबकि वह अपने सबसे अच्छे व्यवहार में था, तो सोचें कि नौकरी मिलने के बाद वे उसके साथ कितना बुरा व्यवहार करेंगे.”

Tags: Ajab Gajab news, Bizarre news, OMG News, Weird news

Source – News18