एक जैसी हैं दो तस्वीरें, तेज़ नजर वाले ही ढूंढ पाएंगे 7 अंतर, वो भी 15 सेकंड!

जिस तरह हम अपने शरीर के लिए शारीरिक व्यायाम करते हैं, उसी तरह अपने दिमाग को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए मानसिक व्यायाम भी ज़रूरी है. इसके लिए हम अलग-अलग तरह की पहेलियां सॉल्व कर सकते हैं, जो हमारी नज़रों के साथ-साथ दिमाग की भी परीक्षा लेते हैं. इस काम में हम आपकी मदद करने के लिए एक ऐसी पहेली लाए हैं, जिसे सॉल्व करना आसान काम नहीं है.

आप जब एक काम पर अपना ध्यान केंद्रित करते हैं और मस्तिष्क और आंखें दोनों मिलकर काम करती हैं. अगर इनमें ने भी सामंजस्य खोया, तो आप दिमाग को खपाने वाली पहेलियां सॉल्व कर ही नहीं सकते. आपके सामने दो अलग-अलग तस्वीरें हैं. ये दोनों एक जैसी ही बनाई गई हैं लेकिन इनमें कहीं न कहीं कुछ अंतर छिपे हुए हैं. आपको करना ये है कि इनमें से 7 अंतर ढूंढ निकालने हैं.

तस्वीरों में ढूंढने हैं 7 अंतर
आपको जो तस्वीरें दिखाई जा रही हैं, ये एक जैसी ही हैं. इसमें एक भेड़ और उसका बच्चा किसी खेत में खड़े हुए हैं. इनके पीछे एक झोपड़ी भी है और अच्छी हरियाली दिख रही है. हालांकि आपका काम ये है कि आपको इनमें से कुल 7 अंतर ढूंढ निकालने हैं. इस काम के लिए आपको 15 सेकंड का वक्त दिया जा रहा है. जिसकी आंखें ज्यादा तेज़ हैं, वो इसे जल्दी भी ढूंढ सकता है.

can you spot 7 differences in these pictures, spot 7 differences in these pictures, spot 7 differences in two pictures, spot 7 differences in these pictures within 15 seconds, optical illusion challenge

दोनों तस्वीरों में अंतर ढूंढने हैं.

देख लीजिए जवाब …
अगर आपने ध्यान से तस्वीरों को देखा होगा, तो आपको अंतर ज़रूर नज़र आ जाएगा. बस थोड़ी देर आपको नज़रें टिकाने की ज़रूरत है .

अगर आप इसे नहीं ढूंढ पाए हैं, तो जवाब तस्वीर में दिखाया गया है. इस फोटो में कुल सात अंतर हैं, जो कि स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहे हैं.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news

Source – News18