एयरपोर्ट पर लंबी लाइन से बचना है, तो अपनाएं ये तरीका, फटाफट होगी सुरक्षा जांच

हवाई जहाज से सफर करना काफी सुविधाजनक होता है. आराम तो रहता ही है, आप बेहद कम वक्‍त में गंतव्‍य तक पहुंच जाते हैं. लेकिन कई बार सुरक्षा जांच में इतना वक्‍त खर्च हो जाता है क‍ि आदमी झल्‍ला जाता है. 2-2 घंटे लाइन में बीत जाते हैं. लगता है कि इससे अच्‍छा होता क‍ि कार-ट्रेन से ही चले जाते. अगर आप भी इन समस्‍याओं से दो-चार होते रहे हैं तो एक ट्रिक अपनाकर देख‍िए. बेहद कमाल की ये ट्रिक एयरपोर्ट पर आपको लंबी लाइन से बचाएगी.

मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, विमानन एक्‍सपर्ट का मानना है क‍ि सुरक्षा जांच के ल‍िए लाइन में लगते समय हमेशा बाईं ओर की लाइन में जाएं. उन्‍होंने कहा, सभी जानते हैं क‍ि स‍िक्‍योरिटी चेक के ल‍िए लाइन में खड़ा रहना कितना कष्टदायी होता है, लेकिन इस तनाव से बचने का एक तरीका है. आप जब सिक्‍योरिटी जांच के ल‍िए लाइन के पास पहुंचें तो दाईं और जाने की बजाय हमेशा बाईं ओर की लाइन में जाएं. यह लाइन सबसे दूर होती है, लेकिन इसमें पैसेंजर आमतौर पर कम होते हैं.

इसके पीछे की सोच बेहद सरल
एक्‍सपर्ट के मुताबिक, इसके पीछे की सोच बेहद सरल है. चूंकि अधिकांश लोग दाएं हाथ के होते हैं, इसलिए वे दाईं ओर की सिक्‍योरिटी जांच वाली लाइन में ही जाते हैं. ऐसे में अगर आप बाईं ओर जाते हैं तो आप सिक्‍योरिटी जांच को शायद पहले पार कर लेंगे. इससे आपका समय तो बचेगा ही, लाइन में लंबे वक्‍त तक खड़े रहने से भी राहत मिलेगी. दुनिया में कई जगह सिक्‍योरिटी चेक के नाम पर काफी मुश्क‍िलें होती हैं, और घंटे भर लाइन में रहना होता है.

एक और हैक बेहद काम का
एक और हैक बेहद काम का है. यदि आपको शांत रहना पसंद है तो सुबह की उड़ान बुक करें. क्‍योंक‍ि सबसे ज्‍यादा अशांति दोपहर के वक्‍त होती है. कई बार तो इसकी वजह से लोगों को दवा तक लेनी पड़ती है. सुबह जाएंगे तो आप कोई टीवी शो आराम से देख पाएंगे. सब लोग उस वक्‍त फ्रेश भी होते हैं, इसल‍िए कोई दिक्‍कत होने की संभावना न के बराबर होती है.

Tags: Bizarre news, OMG News, Trending news, Viral news

Source – News18