कंकड़ों के बीच बच्ची ने गिरा दिया बतख, क्या ढूंढ पाए आप? बहुतों ने मानी हार

ऑब्जर्वेशन स्किल को टेस्ट करने के लिए बनाई गई पहेलियों को ही ऑप्टिकल एल्यूज़न कहा जाता है. इस तरह की तस्वीरें कभी कैमरे में खुद ब खुद कैद हो जाती हैं तो कई बार कुछ कलाकार तस्वीरें ऐसी बनाते हैं कि देखने वाला बुरी तरह से कनफ्यूज़ हो जाए. ऐसी ही एक तस्वीर में आपको ढूंढना है एक छोटा सा बतख.

वैसे तो जो तस्वीर हम आपके लिए लेकर आए हैं, वो एक रैंडम तस्वीर है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ये तस्वीर आपके दिमाग का टेस्ट लेती है. बच्ची का खिलौना कंकड़ों के बीच खो गया है. इसे ढूंढने में बहुत से लोग नाकाम साबित हो रहे हैं. ज़रा आप थोड़ी मदद कीजिए. अगर आप जीनियस हैं तो 12 सेकंड में इसे ढूंढ लेंगे.

कहां गिर गया बच्ची का बतख?
सुनने में ये चैलेंज जितना आसान लग रहा है, दरअसल ये उतना ही मुश्किल है. आप देखेंगे कि बहुत से कंकड़ पत्थर पड़े हुए हैं. इन्हीं के बीच में एक बच्ची ने अपना छोटा सा खिलौना यानि बतख खो दिया है. आपको करना ये है कि उस टॉय डक को तस्वीर से ध्यान से देखकर ढूंढ निकालना है. इस काम के लिए आपको कुल 12 सेकंड का वक्त दिया जा रहा है क्योंकि ये काफी उलझाऊ है.

can you spot a duck, can you spot a duck lurking in pebbles, spot a duck lurking in pebbles, spot a duck within 12 seconds, optical illusion challenge

कंकड़ों के बीच ढूंढना है बतख. (Credit- Reddit/r/FindTheSniper)

अब जान लीजिए जवाब …
जैसा कि हमने बताया कि ये चैलेंज काफी मुश्किल है. ऐसे में आपके लिए हिंट ये है कि बतख पीले रंग का नहीं है बल्कि वो लगभग ट्रांसपैरेंट है. इतने हिंट के बाद तो आप इसे खोज लेंगे. अगर ऐसा नहीं हुआ तो ट्रिक ये है कि ज़रा तस्वीर को ज़ूम करके देखिए.

can you spot a duck, can you spot a duck lurking in pebbles, spot a duck lurking in pebbles, spot a duck within 12 seconds, optical illusion challenge

देख सकते हैं जवाब. (Credit- Reddit/r/FindTheSniper)

अगर अब भी ऐसा नहीं हो पाया है, तो आप इस पहेली का जवाब तस्वीर में बना लाल रंग के घेरे में देख सकते हैं.

Tags: Ajab ajab news, Viral news, Weird news

Source – News18