किसान ने उगाई साढ़े 10 kg की पहाड़ी मूली, उखाड़ने में छूटे पसीने

भारत में ऐसी कई अनोखी चीजें देखने को मिलती है, जो लोगों को हैरान कर देती है. मूली तो आपने कई बार देखी और खाई होगी. मूली के कई हेल्थ बेनिफिट्स होते हैं. इस वजह से ठंड के मौसम में लोग इसका सेवन जमकर करते हैं. कोई मूली का अचार खाता है तो किसी को इसके पराठे पसंद हैं. आमतौर पर आपने सफ़ेद और लाल मूली देखी होगी. लाल मूली पहाड़ी होती है.

सोशल मीडिया पर लाल पहाड़ी मूली का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें एक किसान द्वारा उगाए गए पहाड़ी मूली को देख लोग दंग रह गए. ये मूली कोई आम मूली नहीं थी. इसका वजन साढ़े दस किलो बताया जा रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह एक ही मूली को उखाड़ने में किसान की हालत खराब हो गई.

अंदर से निकला विशाल
वायरल हो रहे इस वीडियो को उत्तराखंड का बताया जा रहा है. इसमें एक किसान अपने खेत में लगे मूली को उखाड़ने की कोशिश करते नजर आया. पहले किसान इसे अपने हाथ से उखाड़ने की कोशिश कर रहा था. लेकिन मूली की जड़ें काफी अंदर तक चली गई थी. इस कारण उसे कुदाली लेकर आना पड़ा. मूली के आसपास से मिट्टी हटाने के बाद जैसे ही किसान ने मूली को खींचा, लोग हैरान रह गए. ये मूली काफी बड़ा था.

साढ़े दस किलो वजनी
बताया जा रहा है कि किसान द्वारा उगाई गई ये पहाड़ी मूली साढ़े दस किलो की थी. इसे किसान ने अपने कंधे पर उठाया और नीचे ले जाते नजर आया. इसका वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर शेयर किया गया, ये वायरल हो गया. लोगों अब तो पार्टी होगी. कई लोगों ने शख्स को इस मूली की प्रदर्शनी लगाने की सलाह दी.

Tags: Ajab Gajab, India agriculture, Khabre jara hatke, Weird news

Source – News18