गाय ने एक साथ दिया तीन बछड़ों को जन्म, लोग हैरान, देखने वालों का लगा हुजूम

 अंकित कुमार सिंह/सीवान:बिहार के सीवान से एक हैरत में डाल देने वाला मामला सामने आया है. जिसे देखकर आप अभी दंग रह जाएंगे. दरअसल, आपने अक्सर गाय को एक या अधिक से अधिक दो बछड़े को जन्म देते हुए देखा या सुना होगा. बिहार के सीवान में एक गाय ने एक या दो नहीं बल्कि तीन स्वस्थ बछड़े को जन्म दिया है. यह अब सीवान में चर्चा का विषय बन गया है. जिनको भी मालूम पड़ रहा है देखने के लिए पहुंच रहे हैं.

सीवान जिला के जामो थाना क्षेत्र अंतर्गत गेहूंआ गांव निवासी हीरा लाल यादव के घर देर रात गाय ने तीन बच्चे को जन्म दिया. इसकी जानकारी घरवालों को सुबह तब हुई जब गाय को चारा देने गए. पास जाकर देखा तो गाय ने तीन बछड़े को जन्म दिया है. जिसके बाद घर वालों में खुशी की लहर दौड़ गई. घरवाले इसे देखकर भौचक्के रह गए कि आखिर गाय एक साथ तीन बछड़े को कैसे जन्म दे दिया. इसके बाद यह आग की तरह पूरे गांव में फैल गया और गाय और बछड़े को देखने के लिए लोगों का तांता लग गया.

16 लीटर एक बार में गाय देती है दूध
जहां एक ओर गाय ने तीन बछड़े को जन्म देकर सभी को चौंका दिया है तो वहीं दूसरी और एक बार में गाय 16 लीटर दूध देकर हैरत में डाल दिया. घर वाले इसे ईश्वर का वरदान मान रहे हैं. वहीं ख़ुशी में घर वाले और पड़ोस की महिलाएं सोहर भी गा रही है. हीरालाल यादव ने बताया कि परिवार वाले बेहद खुश हैं कि उनके घर ब्रह्मा, विष्णु, महेश के रूप में तीन बछड़े का जन्म हुआ है. वहीं गाय की कीमत डेढ़ लाख लोग लगा रहे हैं. इसके बावजूद हीरालाल यादव गाय बेचने को तैयार नहीं है.

200 रुपए में डलवाया था सीमन
पशुपालक हीरा लाल यादव ने बताया कि मात्र 200 रुपए देकर पशु चिकित्सक से गाय को सीमन डलवाया था. जिसके परिणाम स्वरुप एक या दो नहीं बल्कि गाय ने एक साथ तीन बछड़े को जन्म दिया है. उन्होंने बताया कि उनके यहां इस प्रकार का पहला मामला है कि किसी गाय ने एक साथ तीन बछड़े को जन्म दिया है. ऐसा इससे पहले यहां कभी नहीं हुआ है.

.

FIRST PUBLISHED : September 18, 2023, 19:05 IST

Source – News18