घात लगाकर बैठे थे शेर, बस करने ही वाले थे भैंस का शिकार, तभी…

जंगल में ताकतवर जानवरों की ही चलती है. शेर को सबसे खूंखार श‍िकार‍ियों में से एक ग‍िना जाता है, इसल‍िए बड़े से बड़े जानवर भी उससे दूर रहना ही पसंद करते हैं. यहां तक क‍ि भारी भरकम भैंसा भी पास नहीं फटकना चाहता है. सोशल मीडिया में कई बार ऐसे वीडियोज शेयर होते हैं, ज‍िसमें शेर भैंसों के घेरकर श‍िकार कर लेते हैं. ऐसा ही एक वीडियो यूट्यूब पर वायरल हो रहा है, जिसे काफी पसंद किया जा रहा है.

वीडियो में आप देख सकते हैं क‍ि कैसे कई शेर घात लगाकर बैठे हैं. उन्‍हें भैंसों का एक झुंड नजर आता है. उन्‍हें लगता क‍ि श‍िकार का करने का मौका मिल गया. वे घास के पीछे छिपकर बैठ जाते हैं. तभी एक भैंसा झुंड में से न‍िकलकर उनकी ओर आता दिखता है. शेर चौकन्‍ने हो जाते हैं. करीब आते ही एक साथ कई शेर उस पर अटैक कर देते हैं. खुद को घ‍िरा हुआ देखकर भैंसा बचने के ल‍िए इधर उधर भागता है. शेरों पर हमला भी करता है, ताकि वे भाग जाएं, लेकिन शेर तो श‍िकार के इरादे से आए हैं.

लेकिन वे श‍िकार को कैसे छोड़ते
इसी बीच जब झुंड में शामिल अन्‍य भैंसों को इसके बारे में पता चलता है, तो वे अपने साथी को बचाने के ल‍िए दौड़ पड़ते हैं. उन्‍हें अपनी ओर आता देख शेरों को भी खतरा महसूस होने लगता है, लेकिन वे श‍िकार को कैसे छोड़ते? वे बार-बार भैंसे को ग‍िराने की कोश‍िश करते हैं. लेकिन झुंड में इतनी सारी भैंसें हैं क‍ि उन्‍हें अपना इरादा छोड़ना पडता है. शेरों का झुंड बिना श‍िकार क‍िए ही वापस लौट जाते हैं.

श‍िकार के ल‍िए झुंड में जमा होना शेरों की आदत
वीडियो को यूट्यूब पर Maasai Sightings एकाउंट से चार द‍िन पहले शेयर किया गया था. अब तक इसे 3.3 लाख से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है. श‍िकार के ल‍िए झुंड में जमा होना शेरों की आदत में शुमार है. इसमें ज्‍यादातर शेरन‍ियां होती हैं, जो अपने शावकों के साथ श‍िकार करने न‍िकलती हैं. शेर आराम करते हैं और मौका मिलने पर श‍िकार छीनकर ले जाते हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Weird news

Source – News18