चुनाव में ‘जात‍िवाद’ पर मह‍िला ने दिया ऐसा जवाब, जानकर नेता रह जाएंगे सन्‍न!

चुनाव कोई भी हो, हर बार जात‍ि एक मुद्दा बनकर सामने आ जाता है. इस लोकसभा चुनाव में भी तमाम नेता-कार्यकर्ता अपने जात‍ि के कैंडिटेड को ही वोट देने की दलील दे रहे हैं. उन्‍हें लुभा रहे हैं क‍ि अगर आपकी जाति‍ का सांसद होगा, तो काम अच्‍छा करेगा. लेकिन ऐसे लोगों को यादव समुदाय से आने वाली एक मह‍िला ने ऐसा जवाब दिया क‍ि वे सन्‍न रह जाएंगे. मह‍िला का यह वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

इंस्‍टाग्राम पर jan_suraj_sahyog एकाउंट से इस वीडियो को शेयर किया गया है. मह‍िला से पूछा गया क‍ि आप जात‍िवाद का विरोध क्‍यों कर रही हैं? जवाब में उन्‍होंने कहा, जब आदमी अपनी जात‍ि में शादी नहीं कर रहा है, तो जात‍ि का नेता क्‍यों? हम इलाज कराने अच्‍छे डॉक्‍टर के पास जाते हैं, जात‍ि नहीं देखते. मास्‍टर के पास जाते हैं, जा‍त‍ि नहीं देखते. दुकानदार के पास जाते हैं, तो जात‍ि नहीं. सब्‍जीवाले के पास जाते हैं, तो जात‍ि नहीं. वकील के पास जाते हैं, तो जात‍ि नहीं. तो नेता ही अपनी जात‍ि का क्‍यों होना चाह‍िए?

सोच सबकी अपनी-अपनी
जब महिला से पूछा गया क‍ि बिहार में तो हमेशा जात‍ि के नाम पर वोट पड़ा है. इस पर मह‍िला ने कहा, देख‍िए सोच सबकी अपनी-अपनी है. जात‍िवाद उसके ल‍िए है, ज‍िसको उतनी समझ नहीं है. मह‍िला यादव समुदाय से बताई जा रही है. लेकिन उसकी बातें सोशल मीडिया पर खूब पसंद की जा रही हैं. वीडियो देखकर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, जातिवाद की आड़ में सिर्फ नेता का अपना फायदा है, जनता का नहीं!

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Lok Sabha Election 2024, Viral video

Source – News18