जानवरों के सींग से बन रहे थे चमचमाते ग्लास और कप, लोग हुए हैरान

कुछ वीडियो वायरल तो हो जाते हैं, लेकिन इसलिए नहीं कि लोग उसे पसंद करते हैं. बल्कि इसलिए कि लोग उसे नापसंद करते हैं और ऐसी घटनाओं को होते देखना नहीं चाहते हैं. ऐसे ही एक वीडियो में सींगों से चमकते हुए ग्लास या कप को बनाते हुए दिखाया गया है. जिसकी बहुत से लोगों ने निंदा की है. उन्हें जानवरों का मार कर उनके सींग से ऐसी चीजें बनाना अच्छा नहीं लगा.  वहीं कहीं लोगों न इस कला को भी सराहा है.

वीडियो में पहले एक वाहन से मजदूरों को बहुत सारे सींग उठा कर गोदाम में रखते हुए दिखाया गया है. इसके बाद सींग का काटते हुए, उससे एक हिस्से को गर्म कर उससे हैंडल बनाते हुए. इसके बाद पूरा कप बनने के बाद उसकी घिसाई कर उसे चमकीला बना कर उसकी फिनिशिंग दिखाई गई है.

इस वीडियो के रजत उपाध्याय नाम के शख्स ने अपने अकाउंट foodbowlss अकाउंट से शेयर किया है. उन्होंने वीडियो के कैप्शन में लिखा है, सींग से वाटर ग्लास बनाना” लेकिन कमेंट सेक्शन में कम ही लोगों ने इसे पंसद किया है. वीडियो को अब 4.9 मिलियन यानी 49 लाख व्यूज मिल चुके हैं. लेकिन कमेंट में इसे नापसंद करने वाले ज्यादा लोग हैं.

हालांकि एक दो लोगों ने यह जरूर पूछा है कि यह मिलता कहां है, या यह कहां से मिल पाएगा?, अधिकांश लोगों को इस वीडियो से जानवरों पर इंसान के जुल्म ही याद आए हैं.  एक यूजर ने लिखा है, “तो आप लोग कप बनाने के लिए जानवरों को मार देते हैं?”

दूसरी यूजर ने लिखा, “बेचारे जानवर, ज्यादा ग्लास बनाने के लिए ज्यादा जानवर मरते हैं, मैं तो सब्जी पसंद करता हूं”  वहीं एक ने लिखा, “अब यही देखना बाकी रह गया था.” वहीं एक यूजर ने जोर देकर कहा कि ये वहीं गाय हैं जिन्हें आप लोग खाते हैं. उनके सींग से ही ये कप या ग्लास बनते हैं. वहीं एक शख्स ने लंबे सींग वाली गाय की तस्वीर शेयर की है.

Tags: Ajab Gajab news, Bizarre news, OMG News, Weird news

Source – News18