ट्रेन में दिखा ये क्यूट बंदर…बच्चों की तरह कर रहा था विंडो सीट की ज़िद

पीलीभीत. सोशल मीडिया पर आए दिन जानवरों के क्यूट विडियो वायरल होते रहते हैं. ठीक ऐसा ही एक वीडियो उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से सामने आया है. वीडियो में बंदर आम मुसाफिरों की तरह ट्रेन में सफ़र करते नजर आ रहा है. वहीं बंदर विंडो सीट से प्रकृति के नज़ारे लेता भी नज़र आ रहा है. आमतौर पर बंदरों को आक्रामक जानवरों के रूप में देखा जाता है. लेकिन कई बार इन जानवरों का दूसरा पहलू भी सामने आता है.

हाल ही में पीलीभीत-मैलानी रेलखंड पर एक बंदर के सफर का वीडियो सामने आया है. इस वीडियो को स्वतंत्र रेल पत्रकार वीरेन्द्र सिंह ने लोकल 18 से साझा किया है. दरअसल वीरेंद्र सिंह रविवार सुबह पीलीभीत-पूरनपुर रेलखंड पर रेल यात्रा कर रहे थे. इसी दौरान उनकी नजर एक स्टॉप पर ट्रेन में सवार होते बंदर पर पड़ी. वैसे तो बंदर को देखते ही अफरातफरी मच जाती है और बंदर भी जमकर उत्पात मचाते हैं. लेकिन यह बंदर किसी सामान्य यात्री की तरह ही ट्रेन में सवार हुआ और ट्रेन में इधर उधर घूमता नज़र आया.

विंडो सीट पर बैठने की जिद
वीरेंद्र बताते हैं कि ट्रेन चल जाने के बाद यह बंदर अपने सहयात्रियों से विंडो सीट पर बैठने की ज़िद भी करने लगा. इतना ही नहीं बंदर ने रेल यात्रा के दौरान सहयात्रियों के साथ खाना भी खाया. पूरे सफर के दौरान इस बंदर ने किसी भी यात्री को नुकसान नहीं पहुंचाया. ऐसे में यात्री भी बंदर के साथ इस अनोखी रेल यात्रा का लुत्फ़ उठा रहे थे. वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि बंदर ट्रेन की खिड़की से झांककर प्रकृति के नज़ारे भी ले रहा था.

रेल फ़ैन्स के बीच आकर्षण का केंद्र है माला रेंज
पीलीभीत से मैलानी जाने वाले रेल खंड पर हाल ही में ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ है. इससे पहले इस रूट पर मीटर गेज ट्रेनें चला करती थी. दरअसल यह रेलखंड पीलीभीत टाइगर रिज़र्व की माला रेंज से होकर गुज़रता है. जंगल के बीच ट्रेन का यह रोमांच भरा तकरीबन 10 किलोमीटर का सफर रेल फैंस के बीच काफ़ी लोकप्रिय है. इस रेल खंड पर यात्रा करने के लिए दूरदराज़ से लोग पीलीभीत आते हैं.

.

FIRST PUBLISHED : October 14, 2024, 20:35 IST

Source – News18