ना ना करते करते 150 रसगुल्ला खा गया यह लड़का, 4 घंटे तक सजी रही महफिल, VIDEO

सच्चिदानन्द/पटना. शादी का सीजन अपने चरम है और रोज बारातियों से सड़कें सजी हुई दिखाई दे रही हैं. दूल्हा और दुल्हन अपनी शादी को खास बनाने के लिए कई तरह की जद्दोजहद कर रहे हैं. शहरी क्षेत्रों में बारात की रौनक दूल्हा-दुल्हन के गेट अप, लुक और थीम पर केंद्रित है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में किसी भी बारात की रौनक बारातियों पर केंद्रित होती है.

ऐसे में, अगर बात मिथिला की शादी की करें, तो पारंपरिक रीति-रिवाजों के साथ बारातियों के स्वागत और उनके खाने-पीने में रिकॉर्ड बनना और टूटना आम बात है. दरभंगा की एक शादी में, एक 25 साल के युवा ने दिखाया है कि वह 150 से ज्यादा रसगुल्ला खा सकता है, जो पहले बुजुर्ग लोगों के कारनामों का हिस्सा था, लेकिन अब युवा भी इस परंपरा को बढ़ावा दे रहे हैं.

150 रसगुल्ला गटक गया यह लड़का
मिथिला की शादियों में बारातियों के बीच खाने का कंपीटीशन होता है, जिससे बारात की रौनक बढ़ती है. यह माना जाता है कि पहले के जमाने के लोग ही यह कारनामा कर सकते हैं, लेकिन आज के युवा भी इसमें कम नहीं है. दरभंगा जिले में बारात के दौरान दो दिन पहले एक युवक 150 रसगुल्ला गटक गया. दरअसल, सभी बाराती खाना खाकर सीट से उठ गए. लेकिन, यह युवक और उसके कई दोस्त देर रात तक महफिल सजाए रसगुल्ला गटक रहे थे. इस युवक का नाम त्रिलोक पाठक है, जो हरौली गांव का निवासी है. स्थानीय गांव वालों ने बताया कि शादी में इसे खास तौर पर निमंत्रण दिया जाता है, ताकि खाने-पीने के मामले में महफिल सज सकें.

हर बारात में बनाता है रिकॉर्ड
त्रिलोक पाठक के दोस्त नितिन झा बता रहे हैं कि उनका दोस्त बचपन से ही हर गांव की शादी में ऐसा करता आ रहा है. इस आदत को लोगों ने पसंद किया है और बारात के सभी लोग इसमें उनका साथ देते हैं, जिससे रसगुल्ला गटकने का कारनामा हर बारात में होता है. हर बारात में इसे वह इन्वाइट करते हैं. उनके बगल में खड़े लोग बाल्टी में रसगुल्ला लेकर इसे देखते हैं और इस दृश्य के साथ “ना ना अब नहीं” कहते हुए वह बाल्टी खत्म कर देते हैं. त्रिलोक के बिना, मिथिला की हर शादी में ऐसे खाने के कारनामेबाज लोग होते हैं. कोई अकेले 10 किलो मटन खा जाता है, तो कोई रसगुल्ला, और वह भी बिना गिनती के.

Tags: Ajab Gajab news, Bihar News, Latest hindi news, Local18, PATNA NEWS

Source – News18