पुराने घर की हो रही थी मरम्मत, तहखाने में उतरते ही खुली मालिक की किस्मत!

अक्सर ऐसा होता है कि कोई चीज़ एक जगह रखकर लोग भूल जाते हैं. वो अगर जीतेजी इसे पा लें तो ठीक है, वरना होता यूं है कि ये चीज़ें सालों बाद किसी के हाथ लग जाती हैं और उनकी किस्मत खुल जाती है. कोई ज़रूरी नहीं है कि खज़ाना सिर्फ सोना-चांदी, हीरा-मोती ही हो, कोई भी चीज़, जो बिना मेहनत से आपके हाथ लग जाए, वो खज़ाने से कम नहीं होता.

कुछ ऐसा ही हुआ निकोल हैलीडे और उनके ब्वॉयफ्रेंड के साथ, जिन्होंने एक पुराना घर खरीदा था. 1960 में बने हुए इस घर की जब मरम्मत चल रही थी, तो घर के मालिकों को एक कमाल की चीज़ मिल गई. ये चीज़ धूल में सनी हुई थी और घर के तहखाने में रखी थी, जिसका किसी को अंदाज़ा नहीं था.

तहखाने में मिल गया खज़ाना
द सन की रिपोर्ट के मुताबिक निकोल हैलीडे और उनके ब्वॉयफ्रेंड का खरीदा हुआ ये घर काफी पुराना था और उन्होंने सोचा कि वो इसकी मरम्मत कराकर अपनी ज़रूरत के मुताबिक इसे ढाल लेंगे. अपने टिकटॉक वीडियो में निकोल ने बताया कि जब तहखाने में मरम्मत होने लगी, तो उन्हें धूल से सनी हुई कुछ बोतलें मिलीं. जब उन्होंने इन बोतलों को उठाकर देखा तो ये वाइन की काफी महंगी वरायटी थी. इस एक बोतल की कीमत 14,663 रुपये थी. ऐसी 10 बोतलें जब उन्हें मिलीं, तो बैठे-बिठाए ये उनके लिए 14 लाख 66 हज़ार रुपये से ज्यादा का फायदा था.

बैठे-बिठाए हुआ फायदा
निकोल ने बताया कि रेड वाइन की इन बोतलों को घर के पुराने मालिक ने काफी संभालकर रखा हुआ था. ये 1984 के आस-पास की बोतलें हैं. लोगों ने इस वीडियो को देखने के बाद सलाह दी है कि इन बोतलों को बेचकर उन्हें घर की मरम्मत का खर्च तो मिल ही जाएगा. घर में एक कार्ड भी मिला है, जिसमें लिखा गया है कि उनके पैरेंट्स ने इस खर्च को 1962 में खरीदा था और तब इसकी कीमत 31 लाख रुपये से थोड़ी ज्यादा थी.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news

Source – News18