पुल‍िस ने एक घर में मारा छापा, अंदर के हालात देखकर रह गई सन्‍न

लंदन से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. एक घर से रात के वक्‍त अजीब आवाज आती थी. खुफ‍िया सूचना पर पुल‍िस ने छापा मारा, तो अंदर के हालत देखकर सन्‍न रह गई. आलमारी के पीछे हथ‍ियारों का जखीरा मिला. पुल‍िस जब और खंगालने लगी, तो पता चला क‍ि यहां 3डी प्र‍िंटर से घातक हथ‍ियार छापे जा रहे थे. इनमें तमाम अत्‍याधुन‍िक राइफलें, असॉल्‍ट राइफलें और बड़ी बंदूकें शामिल थीं. इसकी कल्‍पना भी पुल‍िसवालों ने कभी नहीं की थी. घटना दिसंबर 2020 की है, ज‍िस पर हाल ही में एक डॉक्‍यूमेंट्री आई है.

मेट्रो की रिपोर्ट के मुताबिक, वेस्ट मिडलैंड्स पुलिस के अध‍िकारी शॉक्‍ड थे. कोई इतनी सुरक्षा वाले इलाके में कैसे ये सब कर सकता है. ‘फोरेंसिक: द रियल सीएसआई’ के नए एपिसोड में इसकी कहानी दिखाई गई, तो लोग भी हैरान रह गए. फुटेज में अध‍िकार‍ियों को एक घर के अंदर से तमाम घातक बंदूकें न‍िकालते हुए दिखाया गया है.

इसमें स्‍वचाल‍ित राइफल भी थीं
पुल‍िस ने बताया क‍ि पूर्वी बर्मिंघम में डेविड बिडेल-पोर्टमैन नाम एक शख्‍स रहता था, जो 3डी प्र‍िंटर से घातक असॉल्‍ट राइफलें प्र‍िंंट किया करता था. कई इसमें स्‍वचाल‍ित राइफल भी थीं और बकायदा अच्‍छे से काम कर रही थीं. कुछ बैलिस्टिक मिसाइलें भी उसने प्र‍िंंट की थीं. तमाम गोला-बारूद के अलावा 6 हथ‍ियार और 300 से अध‍िक बंदूकों के पार्ट्स हमने जब्‍त किए हैं. ऊपर की अलमारी में छिपा हुआ 3डी प्रिंटर भी हमें मिल गया, जिसे तत्‍काल जब्‍त कर ल‍िया गया.

पूरी तरह से 3डी प्र‍िंंटेड
एक राइफल इनमें से ऐसी भी थी, जिस तरह की बंदूक अमेर‍िका में बड़े पैमाने पर गोलीबारी में इस्‍तेमाल की जाती है. वह मिश्र धातु और प्लास्टिक के मिश्रण से बनी हुई थी. यह पूरी तरह से 3डी प्र‍िंंटेड थी. जब्त की गई बंदूकों की फोरेंसिक जांच हुई तो पता चला कि क‍िसी में भी सीर‍ि‍यल नंबर नहीं थे. उन्‍हें घोस्‍ट राइफल कहा गया. जांच में पता चला क‍ि इस शख्‍स ने बंदूकें बनाने से पहले महीनों तक इस पर रिसर्च की थी. जब ये पता चला क‍ि उसने ज्‍यादातर पैसा क्रिप्‍टो में लगाया है तो पुल‍िस को चिंता सताने लगी. क्‍योंकि उन्‍हें डर था कि कहीं 3डी हथ‍ियारों का बिजनेस तो नहीं चल रहा था.

Tags: Amazing news, Bizarre news, OMG News, Shocking news

Source – News18