फेसबुक की दोस्ती प्यार में बदली, UP के फतेहपुर से भागकर लड़की पहुंची बिहार

जमुई. प्यार में लोग क्या कुछ नहीं कर जाते, प्यार शब्द ही ऐसा है जिसमें पड़ कर लोग दीवानगी की हदों को पार कर जाते हैं. फिर एक राज्य से दूसरे राज्य की सीमा पार करना कोई बड़ी बात नहीं. कुछ ऐसा ही हुआ जब एक लड़की को फेसबुक पर एक लड़के से दोस्ती हुई, धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गई. जब दोनों को प्यार का एहसास हुआ, तो नाबालिग लड़की अपने प्रेमी के साथ भागकर उत्तर प्रदेश से बिहार चली आई. इसके बाद लड़की को ढूंढते-ढूंढते उत्तर प्रदेश पुलिस भी बिहार पहुंच गई.

मामला जमुई जिले के झाझा में सामने आया है, जहां उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जनपद की पुलिस ने एक नाबालिग लड़की को बरामद किया. बताया जाता है कि झाझा थाना क्षेत्र के करहरा गांव में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक घर से नाबालिग लड़की को बरामद कर लिया है.

फेसबुक पर हुई थी दोस्ती, भाग कर आ गई थी बिहार
उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जनपद के कल्याणपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली नाबालिग लड़की बीती 21 मई को अपने घर से फरार हो गई थी. यूपी से आई पुलिस टीम का नेतृत्व कर रहे सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने बताया कि लड़की की दोस्ती जमुई जिले के झाझा थाना क्षेत्र के घुटिया गांव के रहने वाले विकास कुमार से फेसबुक पर हुई थी. धीरे-धीरे दोनों में बातें होने लगी और दोस्ती प्यार में बदल गई. इसके बाद विकास एक दिन फतेहपुर पहुंचा तथा नाबालिग लड़की को भगाकर अपने साथ ले आया. तब से ही नाबालिग लड़की विकास के साथ उसके घर पर रह रही थी. इधर नाबालिग के लापता होने के बाद उसके पिता ने कल्याणपुर थाना में विकास कुमार के खिलाफ नामजद मामला दर्ज करवाया था.

नाबालिग को अपने साथ ले गई यूपी पुलिस
सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने बताया कि युवक के खिलाफ अपहरण की प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस लगातार अपने स्तर से लड़के के बरामद की को लेकर कार्रवाई में जुटी थी. टेक्निकल सर्विलांस से पता चला कि वह झाझा थाना क्षेत्र के करहरा घुटिया में है, जिसके बाद एक टीम का गठन किया गया और उस टीम ने लड़के के घर पहुंच कर नाबालिग को सकुशल बरामद कर लिया. हालांकि इस दौरान उसका प्रेमी पुलिस के हाथ नहीं आ सका. बताया जाता है कि वह लड़की को घर पर छोड़कर केरल कमाने के लिए चला गया था और वही रहता है. इधर यूपी से आई पुलिस टीम कागजी कार्रवाई कर नाबालिग को अपने साथ यूपी ले गई है, जहां उसे न्यायालय में उसे हाजिर कराया जाएगा.

Tags: Bihar News, Jamui news, Local18

Source – News18