बंकर का मालिक है किसान, तीसरे विश्व युद्ध के खौफ से लोग मांग रहे रहने की जगह! लाखों देने को हैं तैयार

जिस प्रकार कुछ सालों पहले रूस ने यूक्रेन पर हमला किया और लंबे वक्त तक दोनों के बीच युद्ध चलता रहा, उसे देखकर लोगों को भरोसा हो चुका था कि तीसरा विश्व युद्ध जरूर होगा. दुनियाभर में कई ऐसे देश हैं जो हिंसात्मक रवैया अपनाते हैं और दुनिया को विश्व युद्ध के मुहाने तक ले जाते हैं. ऐसे में आम लोग भी लड़ाई से डरकर अपनी जान की रक्षा में जुट जाते हैं. इसी वजह से एक ब्रिटिश व्यक्ति (British farmer lives in bunker) भी चर्चा में आ गया है. लोग उसे तीसरे विश्व युद्ध से बचने के लिए संपर्क कर रहे हैं. कारण है शख्स के पास एक बंकर!

डेली स्टार न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड (England farmer bunker) के एसेक्स में एक गांव है केल्वेडॉन हैच (Kelvedon Hatch, Essex). यहां पर 76 साल के माइक पैरिश (Mike Parrish) रहते हैं जो एक किसान हैं पर इन दिनों लोग उन्हें इसलिए संपर्क कर रहे हैं क्योंकि वो अपनी जान की रक्षा करना चाहते हैं. वो लोग उनसे उनके निवास पर रहने के लिए थोड़ी सी जगह मांग रहे हैं और बदले में लाखों रुपये देने को तैयार हैं. रिपोर्ट के अनुसार माइक एक पुराने सरकारी बंकर के मालिक हैं जो अब सरकार या सेना द्वारा इस्तेमाल नहीं किया जाता है.

nuclear bunker england 1

शख्स का कहना है कि वो लोगों से 5 करोड़ रुपये तक लेंगे, उसके बाद किसी को कहने देंगे. (फोटो: Twitter/@Jan_208)

अमेरिकी हमले के बाद लोग करने लगे रहने की डिमांड
बंकर के अंदर सीवेज सिस्टम की सुविधा है, पैक खाने की सुविधा है, और पानी भी मौजूद है. उन्होंने बताया कि अमेरिका के 9/11 हमले के बाद लोग उन्हें 32 लाख रुपये तक देने को तैयार हो जाते थे. बदल में वो सिर्फ बंकर के अंदर रहने की जगह चाहते थे. अब जब व्लादिमीर पुतिन द्वारा हिंसक रवैया अपनाया गया है, तब से लोग फिर से उन्हें संपर्क करने में लग गए हैं.

5 करोड़ रुपये तक की करते हैं डिमांड
रिपोर्ट के अनुसार साल 1994 में बंकर को सरकार द्वारा डीकमिशन कर दिया गया था. उसके बाद उन्होंने उसे खरीद लिया था और अब वो उसे म्यूजियम की तरह बना चुके हैं. उन्होंने कहा कि जब उन्हें कोई बहुत बड़ा ऑफर मिलेगा, तभी वो उसे पब्लिक के रहने के लिए खोलेंगे. उन्होंने बताया कि यूक्रेन मामले के बाद करीब 15 लोगों ने उन्हें संपर्क किया था. उन्होंने कह दिया है कि अगर 5 करोड़ रुपये तक किसी के पास होगा, तभी वो आगे बात करेंगे. उन्होंने कहा कि लोगों को ऐसा लगता है जैसे वो बंकर में एक दिन आएंगे और अगले दिन चले जाएंगे. पर ये संभव नहीं है. बंकर में आने के बाद, अगर कोई न्यूक्लियर धमाका होता है, तो उन्हें आने वाले कई महीनों तक उसी में रहना पड़ेगा. ऐसे में उनकी सुरक्षा के लिए ही वो इतने रुपये लेती हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

Source – News18