बिक रही अनोखी वोडका बोतल, वजन इतना कि उठाने के लिए चाहिए JCB!

यूं तो शराब पीना स्वास्थ के लिए हानीकारक है, फिर भी इसे पीने वाले दुनिया में बहुत लोग मिल जाएंगे. कई लोगों को अलग-अलग किस्म की शराब की बोतलें जुटाने का मन होता है. ऐसे लोगों को इंग्लैंड के एक एयरपोर्ट पर जाना चाहिए, जहां एक बेहद अनोखी वोडका की बोतल (World’s large vodka bottle) बिक रही है. ये दुनिया की सबसे बड़ी वोडका बोतल है, जिसका वजन इतना ज्यादा है कि उसे उठाने के लिए JCB मशीन की जरूरत पड़ जाएगी. वहीं इसकी कीमत भी आसमान छूती है, और 1 की कीमत में पूरा का पूरा घर खरीदा जा सकता है.

डेली स्टार न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार ब्रिटेन के शराब ब्रैंड एयू वोडका (Au Vodka) ने एक अनोखा गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. इस कंपनी ने दुनिया की सबसे बड़ी वोडका (Largest vodka bottle) बोतल बनाई है. पीरियॉडिक टेबल में गोल्ड का सिंबल एयू है, उसी के नाम पर इस वोडका ब्रांड का नाम पड़ा है. ये बोडका बोतल लंदन के स्टैंस्टेड एयरपोर्ट (Stansted Airport) पर रखी गई है और 24 जून तक यहां मौजूद रहेगी. ये बोतल बिकने के लिए है, पर इसे खरीदना इतना भी आसान नहीं है.

सबसे बड़ी बोडका बोतल
इस गोल्डन बोतल की लंबाई 2.1 मीटर (6.8 फीट) है. इसमें करीब 250 लीटर वोडका है, जिससे 1500 लोगों को शराब पिलाई जा सकती है. बोतल का वजन 300 किलो है. इस बोतल की कीमत लगभग 1.5 करोड़ रुपये है. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की ओर से कहा गया कि इस बोतल को बनाने में जिस इंजीनियरिंग और एफर्ट को लगाया गया है, वो तारीफ के काबिल है. इससे पहले पोलैंड के वोडका ब्रैंड चॉपिन ने जो बोतल बनाई थी, उसके नाम ये वर्ल्ड रिकॉर्ड था. वो बोतल 200 लीटर तक वोडका स्टोर करती थी. एयू वोडका बोतल को उसी मटीरियल से बनाया गया है, जिससे 700 एमएल की बोतल को बनाया जाता है.

1500 लोगों को पिलाई जा सकती है शराब
एयू वोडका के अनुसार आप हर दिन इस बोतल से वोडका का एक शॉट, अगले 28 सालों तक ले सकते हैं, उसके बावजूद भी आप इसे खत्म नहीं कर पाएंगे. डेली स्टार के अनुसार एक अमेरिकी मेडिकल आउटलेट ने बताया कि एक एवरेज व्यक्ति को नशे में आने के लिए 4 वोडका शॉट्स की जरूरत पड़ती है. अमेरिकी शॉट्स 44 एमएल के होते हैं, उस हिसाब से इस बोतल से करीब 1500 लोगों को वोडका पिलाई जा सकती है. फिलहाल ये बोतल सिर्फ डिस्प्ले के लिए है. जून में जब इसे हटाया जाएगा, तब इसे सेल के लिए रखा जाएगा.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

Source – News18