बिना अनुभव के मकान को महिला ने ऐसे किया रोनेवेट, देख कर लगा करोड़ों का बंगला!

किसी नए घर को खरीद कर उसने अपने हिसाब से बदलाव करवाना कम खर्चीला नहीं होता है. भारत के बड़े शहरों में भी यह एक बड़ा खर्चीला काम होता जा रहा है.लेकिन कम लोग जानते हैं कि दुनिया के बड़े देशों में यह बहुत ही महंगा होता है और इसके करने की जिम्मेदारी लोग अपने ही हाथों में ले लेते हैं. ऐसा ही कुछ एक महिला ने किया जब उसने तीन बेड वाला मकान खरीदा और बिना किसी अनुभव के ही अपने पति केसाथ मिल कर ऐसा रेनोवेशन किया कि उसका घर अब हजारों लोगों के लिए प्रेरणा बन चुका है.

ब्रिटेन के लीवरपूल के हालेवुड में रहने वाली लिंडसे गिनाने और उनके साथी ने अप्रैल 2018 में 1 करोड़ 79 लाख रुपयों में तीन बेडरूम वाला एक घर खरीदा और किसी डीआईवाय ( डू इट युअरसेल्फ यानी खुद करके देखे) जैसा कोई अनुभव ना होने के बाद भी युगल ने इस घर को खुद ही रेनोवोट करने पर काम शुरू कर दिया.

इस कपल ने दो सालों तक अपने नये घर में काम किया और उसे इतने बढ़िया तरीके से रेनोवेट कर डाला कि दो सालों में प्रॉपर्टी की कीमत में एक करोड़ 16 लाख तक का इजाफा हो गया. इस घर की तस्वीरें और यह कहानी जब इंस्टाग्राम पर शेयर की गई तो इसे 162000 फॉलोअर्स तक मिल गए.

2020 में लिंडसे ने बताया कि जब वे इस घर को देखने आए थे तब वे इस घर की संभावनाओं को समझ गए थे. उन्होंने सब खोल कर हर बेडरूम को रेनोवेट किया और उसे एक बढ़िया पारिवारिक घर में बदल दिया. उन्होंने स्वीकार किया कि दोनों ही ने इससे पहले कभी रेनोवेशन नहीं किया था और भले ही वे यह पहली बार कर रहे थे, लेकिन उनका विजन यही था कि वे इसे कुछ बड़ा बना सकते हैं.

इंस्टाग्राम पर इस घर को देखने वालों को लगता है कि यह करोड़ों की कोई कोठी होगी, लेकिन यह केवल तीन बेडरूम का ही मकान है. लिंडसे ने इस घर को तैयार करने की यात्रा इंस्टाग्राम पर डालना शुरू किया और जल्दी ही उसके फैंस लाख के पार हो गए. आज इन्हीं वीडियो से लोग अपने घरों को रेनोवेट होने के लिए प्रेरित हो रहे हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Bizarre news, OMG News, Weird news

Source – News18