बिना बिजली की जुगाड़ू वाशिंग मशीन, महिला ने दिखाया डेमो भी, लोग बोले – ‘वाह’

जब से हमारी ज़िंदगी में सोशल मीडिया की एंट्री हुई है, तब से कुछ न खुछ हमें रोज़ाना ऐसा देखने को मिलता है, जो नया होता है. कभी कोई बिना गैस के सब्ज़ी पका लेने का जुगाड़ बताता है तो कोई कार को हेलिकॉप्टर और ईंटों से कूलर बना लेता है. इसी सिलसिले में एक महिला ने बिना बिजली की जुगाड़ू वॉशिंग मशीन तैयार कर ली है, जिससे कपड़े निचोड़ने की ज़रूरत नहीं पड़ती है.

अपने देश की बड़ी खासियत है वो ये है कि यहां हर महंगी से महंगी चीज़ का लोग सस्ता जुगाड़ ढूंढ लेते हैं. कपड़े धोने के बाद बड़े कपड़ों को निचोड़ना सभी के लिए दिक्कत भरा काम होता है. महिला ने इसका एक धांसू जुगाड़ निकाला और पर्सनल वॉशिंग मशीन बना ली, जो बिना बिजली के चलती है.

बाल्टी से बना दी वॉशिंग मशीन!
वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि महिला ने कपड़े फैलाने वाले तार पर एक जाली वाली प्लास्टिक की टोकरी लटका रखी है. उसने बास्केट की रस्सी को अच्छी तरह से घुमाकर मोड़ रखी है. महिला फिर बिना निचोड़े हुए गीले कपड़े को टोकरी में डाल देती है और रस्सी को छोड़कर वहां से चली जाती है. घूमने की वजह से पानी तेजी से कपड़ों से निकलने लगता है और कपड़ा सूख जाता है.

2 करोड़ लोगों ने देखा वीडियो
वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर @kirtianimeshviralreels नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा गया है – पापा की परी का आविष्कार. वीडियो को लोगों ने खूब पसंद किया है. 29.4 मिलियन यानि करीब 3 करोड़ लोग इसे देख चुके हैं, जबकि 3 लाख से भी ज्यादा लोगों ने इसे पसंद किया है. वीडियो पर कमेंट करते हुए कुछ यूज़र्स ने इसे बढ़िया कहा तो कुछ ने पानी की बर्बादी करार दिया.

Tags: Ajab Gajab news, Viral news, Viral video news

Source – News18