बिहार में फर्जी IPS के बाद पकड़ा गया फर्जी सिपाही गिरफ्तार, पिस्टल भी बरामद

मधुबनी : बिहार में फर्जी IPS का मामला अभी थम नहीं पाया था कि इसके पहले ही मधुबनी पुलिस ने एक फर्जी सिपाही को गिरफ्तार किया है. यह शख्स सिपाही की वर्दी पहनकर घूम रहा था. इसके साथ ही उसने एक पिस्टल भी रख रखी थी. पुलिस को शक होने पर आईडी कार्ड मांगा गया लेकिन उसके पास कोई आईडी कार्ड नहीं मिला. इस मामले की जानकारी जयनगर थाना के डीएसपी विप्लव कुमार ने दी.

पुलिस ने शक के आधार पर रजिस्ट्री ऑफिस के पास फर्जी सिपाही को पकड़ा. पूछताछ के दौरान जब उससे पुलिस संबंधित आईडी कार्ड मांगा गया, तो उसने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया. फर्जी सिपाही की पहचान शिवानंद तिवारी के रूप में हुई, सिपाही ने बताया कि वह सौरभ राय उर्फ सोनल राय का 3 साल से बॉडी गार्ड है, जो परसा निवासी है.

डीएसपी विप्लव कुमार ने बताया कि इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है और फर्जी सिपाही शिवानंद तिवारी को वासुदेव तिवारी के पुत्र के रूप में पहचाना गया है. उसकी गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस सौरभ राय उर्फ सोनल राय की तलाश में है, जो परसा का निवासी है. इसके लिए छापेमारी की कार्रवाई जारी है.

छापेमारी दल में प्रशिक्षु डीएसपी सह थाना अध्यक्ष अंकुर कुमार, अपर थाना अध्यक्ष गोपाल कृष्ण, संतोष कुमार, विनोद कुमार और अन्य अधिकारी शामिल थे. यह घटना क्षेत्र में सुरक्षा को लेकर चिंता का विषय बन गई है, जिससे स्थानीय लोगों में भय का माहौल उत्पन्न हुआ है.

पुलिस अब यह जानने में जुटी है कि फर्जी सिपाही शिवानंद तिवारी ने यह कदम क्यों उठाया. फर्जी सिपाही शिवानंद तिवारी ने जिस सौरभ उर्फ सोनल राय का नाम बताया कि वह उसके यहां तैनात है और उसका बॉडी गार्ड है. पुलिस अब सोनल की तलाश कर रही है कि उसने इसे क्यों रखा और इसके रखने की वजह क्या है.

Tags: Bihar News, Local18, Madhubani news

Source – News18