‘बीवी की तारीफ करना मत भूलना’, शख्स ने की थी ये गलती, सजा मिली बेहद खतरनाक!

दुनिया में कई बार ऐसी घटनाएं सामने आ जाती हैं कि सुनकर आप एक बार तो यकीन ही नहीं कर पाएं कि ऐसा हुआ होगा. खासतौर पर जब ये घटना किसी मानवीय रिश्ते से जुड़ी हुई हो. पति-पत्नी के रिश्ते को एक-दूसरे के लिए बहुत ज़रूरी माना जाता है. ये विश्वास की नींव पर टिका होता है लेकिन अगर इसी विश्वास को कोई तोड़ दे तो क्या हो?

पति-पत्नी के बीच छोटे-मोटे झगड़े चलते हैं लेकिन शायद ही कोई पार्टनर इसकी सज़ा के तौर पर दूसरे की जान लेना चाहेगा. हालांकि एक महिला ने अपने पति को सिर्फ तारीफ न करने के लिए खौफनाक सज़ा दे डाली. ये मामला अमेरिका के मिसौरी का है और महिला पर आरोप है कि पति की तारीफ नहीं पाकर वो इतनी भड़क गई कि उसे स्लो पॉइज़न देने लगी.

तारीफ नहीं की, तो मर जाओ!
महिला ने अपने पति के लिए 50वें जन्मदिन की पार्टी आयोजित की थी. उसने पार्टी के बाद पत्नी की तारीफ नहीं की और न ही उसे कुछ अच्छा कहा. इस बात से अपमानित महसूस करके पत्नी ने उसे कोल्ड ड्रिंक में ‘राउंड अप’ नामक कीटनाशक दवाई मिला दी थी. ऑडिटी सेंट्रल की रिपोर्ट के मुताबिक शख्स को एक दिन फ्रिज में रखी कोल्ड ड्रिंक की एक बोतल का कुछ अजीब ही स्वाद लगा. उसे पीते ही उसकी तबियत खराब हो गई. ऐसे में उसने घर का सीसीटीवी कैमरा चेक करने का फैसला लिया.

पुलिस तक पहुंचा मामला
जब शख्स ने कैमरा देखा, तो उसके पैरों तले ज़मीन खिसक गई. उसकी पत्नी सोडा की बोतल और वीडकिलर के कंटेनर में कुछ कर रही थी. उसने तुरंत लैक्लेड काउंटी शेरिफ ऑफिस को इसके बारे में शिकायत की. शख्स ने बताया कि हो सकता है कि पत्नी उसकी 5 लाख डॉलर की लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी के लिए उसे मारना चाहती हो. हालांकि जब पुलिस ने पत्नी से पूछताछ की तो अलग ही वजह सामने आई. उसने बताया कि उसने बर्थडे की पार्टी आयोजित की थी. चूंकि इसके लिए उसके पति ने उसकी कोई तारीफ नहीं की तो वो उसे इसकी सज़ा देना चाहती थी.

FIRST PUBLISHED : July 3, 2024, 14:02 IST

Source – News18