बेगूसराय में खेत की जुताई के दौरान मिली रहस्यमयी मूर्ति, फिर लोगों की जुटी भीड़

नीरज कुमार/ बेगूसराय:- जिस प्रकार से झारखंड के देवघर में भगवान शिव ने उगना को गाय चराने के दौरान दर्शन दिए. ठीक इसी प्रकार बिहार के बेगूसराय में लालू यादव को बकरी चराने के दौरान खेत की कुदाल से जोताई के दौरान भगवान शिव की प्रतिमा प्राप्त हुई हैं .

गांव में उस वक्त लोगों में हलचल मच गया, जब उन्हें यह पता लगा कि खेत में जुताई के दौरान भगवान शिव की मूर्ति निकली है. मूर्ति मिलने की खबर क्षेत्र में फैलने के बाद मूर्ति को देखने के लिए आसपास के लोग भारी संख्या में जुट रहे हैं. सूचना मिलते ही आसपास के कई गांव के लोग एकत्रित हो गए और यहां दर्शन के लिए पहुंचने लगे. कई लोगों का दावा है कि नर्मदेश्वर शिवलिंग मिली है, तो कोई इसे अमरनाथ धाम से जोड़कर चर्चा कर रहा है. सभी अपना अलग-अलग तर्क व्यक्त कर रहे हैं. इसके साथ ही मूर्ति निकालने के बाद लोग अपनी-अपनी आस्था में लग गए हैं.

खेत में जुटाई के दौरान भगवान शिव की मिली प्रतिमा
बेगूसराय जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर खोदावंदपुर प्रखंड अंतर्गत मेघौल पंचायत के विदुलियां की घटना बताई जा रही है. इसी गांव के मुरारी कुमार ने लोकल18 को बताया कि हमारे गांव के लालू यादव को खेत की जुदाई के दौरान शिवलिंग प्राप्त हुई है. लालू यादव बकरी चराते हुए खेत में जुटाई का काम गांव के वशिष्ठ शर्मा के खेत में कर रहा था. वही यहां पूजा करने पहुंची उषा देवी ने Local18 को बताया कि कुदाल से मिट्टी खोदने के दौरान भगवान शिव प्राप्त हुए हैं. जिन्होंने भी भगवान शिव की प्रतिमा को अपने हाथों में लिया, उन्हें काफी भारी लग रहा था और शरीर से पसीना निकल रहा था, जैसे मानो भगवान साक्षात प्रकट हुए हैं. ग्रामीणों का यह भी दावा है कि यह मूर्ति बहुत प्राचीन दिख रही है.

ये भी पढ़ें:- इस मंदिर में महिलाओं का जाना वर्जित, देवता के दर्शन पर होता है भारी अनर्थ! प्रसाद में चढ़ता है नमक

मालिक ने जमीन किया दान , गांववाले चंदा देकर बनाएंगे मंदिर
स्थानीय गांव के अन्य लोगों ने लोकल 18 को बताया कि जमीन वाले वशिष्ठ शर्मा ने जमीन भगवान भोलेनाथ के नाम दान कर दिया है. हम सब गांव वाले मिलकर चंदा एकत्रित कर यहां मंदिर बनाने का काम शुरू कर रहे हैं. वहीं स्थानीय लोगों का यह भी दावा है कि जब से भगवान शिव यहां प्रकट हुए हैं, आसपास के कई गांव से लोग मन्नत मांगने आ रहे हैं.

Tags: Begusarai news, Bihar News, Local18

Disclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.

Source – News18