भयानक ‘जलपरी’ ममी का रहस्य होगा उजागर, बंदर-मगरमच्छ और मछली जैसी है दिखती!

Secrets of eerie ‘mermaid’ mummy: साइंटिस्ट्स जल्द ही एक भयानक ‘जलपरी’ ममी (‘mermaid’ mummy) के रहस्य को दुनिया के सामने लाएंगे, क्योंकि वे इसकी जांच कर रहे हैं. विचित्र दिखने वाला यह जीव कुछ हद तक मछली, कुछ हद तक बंदर और कुछ हद तक रेपटाइल्स (मगरमच्छ या छिपकली) जैसा लगता है, जिसे एक अमेरिकी नाविक जापान से लेकर आया था. उसने 1960 में इसको ओहियो के स्प्रिंगफील्ड में क्लार्क काउंटी हिस्टोरिकल सोसाइटी को दान कर दिया था. 

दिखने में कैसा यह जीव?: द सन की रिपोर्ट के अनुसार, ‘जलमरी’ ममी का चेहरा बहुत ही घिनौना है. उसके अजीब दांत, बड़े आकार के पंजे, मछली जैसा निचला आधा हिस्सा और ग्रे कलर के बाल हैं, जिसने दशकों से म्यूजियम में आने वाले लोगों को हैरत में डाल रखा है. साइंटिस्ट्स द्वारा अब इस अजीब जीव की जांच की जा रही है, ताकि उसकी प्रजाति का पता लगाया जा सके.

अब हो सकता है इसके रहस्य का खुलासा

अब इस तथाकथित जलपरी के रहस्यों का खुलासा हो सकता है. साइंटिस्ट्स ने इसके वास्तविक स्वरूप को समझने के लिए पहली बार इसका एक्स-रे और सीटी स्कैन किया है. नॉर्दर्न केंटुकी यूनिवर्सिटी के रेडियोलॉजिस्ट जोसेफ क्रेस ने कहा कि ‘इस जीव का बाहरी रूप को देखने पर यह तीन अलग-अलग प्रजातियों का लगता है. इसका सिर और धड़ बंदर, हाथ किसी मगरमच्छ या किसी प्रकार की छिपकली और पूंछ एक मछली की तरह दिखती है. हालांकि अभी यह एक अज्ञात प्रजाति है.’

News18

‘जलपरी’ ममी (Image Credit- Norse Media via Pen News)

जलपरी का मांस चखने से मिलती अमरता!

जापान में ही कुछ किंवदंतियां कहती हैं कि जो कोई भी इंसान जलपरी का मांस के स्वाद को चखता है, वह उसे अमरता प्रदान करती हैं. असाकुची (Asakuchi) के एक मंदिर में वास्तव में एक फिजी जलपरी (Fiji mermaid) की पूजा की जाती थी.

हालांकि बाद में पाया गया कि यह कपड़े, कागज और कपास से बनी थी, जिसे मछली के स्केल्स ( Fish scales) और जानवरों के बालों से सजाया गया था. यह खोज कुराशिकी यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड आर्ट्स के रिसर्चर्स ने की थी. उन्होंने पाया कि यह जीव (फिजी जलपरी) पूरी तरह से कृत्रिम है, जिसे 1800 के अंत में बनाया गया था.

Tags: Ajab Gajab news, Bizarre news, OMG News, Weird news

Source – News18