मात्र 15 लाख रुपये में यहां मिल रहा है घर, जगह भी है खूबसूरत, फिर भी खरीदने वाले पीट रहे हैं माथा!

हर किसी का सपना होता है कि उम्र के एक पड़ाव पर उनका अपना आशियाना हो. इसके लिए खोज लंबी चलती है. कुछ लोग प्लॉट लेकर घर बनवाते हैं तो वहीं कुछ लोग बने-बनाए फ्लैट लेते हैं. कई लोग पुराने घरों को खरीदकर उनकी ढंग से मरम्मत कराना भी पसंद करते हैं. सोचिए ऐसे में अगर आपको सिर्फ 15 लाख की डील मिल जाए, तो इससे बेहतर क्या कुछ होगा?

हमारे देश में इतना सस्ता घर मिलना बड़ी बात है तो सोचिए ब्रिटेन जैसी जगह पर अगर ये डील मिल रही है, तो कितनी सस्ती होगी और लोग इसके पीछे भागने चाहिए. हालांकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. यहां के काउंटी डरहम (County Durham) नाम के इलाके में एक छोटी सी जगह Ferryhill में इतनी सस्ती प्रॉपर्टी बिक रही है कि आप यकीन नहीं कर पाएंगे.

15 लाख रुपये में बिक रहे हैं घर
डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक फेरीहिल नाम के छोटे से गांव में £15,000 यानि भारतीय मुद्रा में ₹1,581,270 में पूरा घर मिल रहा है. ये घर पहले के बने हुए हैं और अब औने-पौने दाम में बेचे जा रहे हैं. एक वक्त में फेरीहिल काफी घना इलाका था क्योंकि ये जगह सुंदर और रहने के लिए अच्छी है. हालांकि अब यहां लोग घर बेचकर जाना चाहते हैं. इसके पीछे की वजह यहां के स्थानीय लोग बताते हैं कि ये कम दाम अपने पीछे क्या खौफनाक सच छिपाए है.

यूं ही सस्ती नहीं मिल रही प्रॉपर्टी
43 साल के पॉल माल्पस ने सन से बात करते हुए बताया पहले ये काफी अच्छी कम्युनिटी थी, लेकिन अब यहां कोई किसी को नहीं जानता. दरअसल इस जगह पर ड्रग्स में डूबे नशेड़ियों और हुड़दंग करने वाले छात्रों ने कब्ज़ा कर रखा है. वे मोटरसाइकिल दौड़ाते हुए निकलते हैं और दूसरों का जीना मुहाल कर रखा है. लूट और चोरी के साथ-साथ क्राइम इतना ज्यादा है कि कोई भी यहां रहना नहीं चाहता. ज्यादातर घर छात्रों ने किराये पर लिए हैं, जो कुछ महीनों के लिए यहां आते हैं. ऐसे में लोग घर बेचकर जा रहे हैं और खरीदने वाले पैसा लगाने से पहले सौ बार सोचते हैं.

Tags: Ajab Gajab, Property, Viral news

Source – News18