यहां देखा गया ‘एलियन’ जैसा रहस्यमय जीव, कुत्तों के लिए जहरीला है जिसका डंक!

Alien-like sea creature in Australia: ऑस्ट्रेलियाई शहर डार्विन के पास डुंडी बीच (Dundee Beach) पर एक रहस्यमय ‘एलियन’ जैसे समुद्री जीव को देखा गया है, जोकि चमकीली नीले और सफेद रंग है. वह आकार में गोल है, जिसके किनारों पर बालनुमा धागे जैसे से निकले हुए हैं. उसकी तुलना डिस्को बॉल से की जा रही है. जब लोगों ने समुद्र तट पर इस जीव को देखा तो वे दंग रह गए.  

द मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, सबसे पहले इस ‘एलियन’ जैसे जीव को बीच पर घुमने आए एक शख्स ने देखा था. वह जब बीच पर मजे कर रहा था, तभी उसकी नजर रेत में चमकीले नीले समुद्री जीव पर पड़ी. इसके बाद उसने वहां अन्य लोगों को उस जीव के बारे में बताया. सोशल साइट रेडिट पर ‘im_peterrific’ नाम के यूजर ने इस समुद्री जीव की तस्वीर को पोस्ट किया है. जिसमें उस विचित्र समुद्री जीव को चमकदार टेंटेकल्स और गोलाकार शरीर के साथ देखा जा सकता है.

Sea Thing Identification
byu/im_peterrific indarwin

रेडिट यूजर्स ने तस्वीर पर किए कमेंट्स 

इस तस्वीर ने कई रेडिट यूजर्स को सोचने पर मजबूर कर दिया कि आखिर यह कौन सा जीव हो सकता है? एक रेडिट यूजर ने कमेंट पोस्ट किया, ‘वाह! ऐसा जीव पहले कभी नहीं देखा.’ जबकि दूसरे यूजर ने लिखा, ‘यह किसी खिलौने या किसी चीज की तरह आर्टिफिशियल दिखता है. फिर भी मैं इसे छू नहीं पाऊंगा.’ तीसरे शख्स ने कहा, ‘यह जलपरी करेंसी जैसा दिखता है’. चौथे युवक ने लिखा, ‘यह डार्विन मैन ओ’ वॉर हो सकता है.’ पांचवें यूजर ने कमेंट किया, ‘अगर मैं ऑस्ट्रेलिया में हूं और मुझे ऐसा कुछ दिखाई देता है, तो मैं समुद्र तट छोड़ देता हूं.’

इस जीव के रूप में हुई उसकी पहचान

Porpita porpita identification: कई रेडिट यूजर्स ने इस जीव की पहचान ‘Porpita porpita’ के रूप में की, जिसे ‘ब्लू बटन’ नाम से भी जाना जाता है. इसका डंक इंसानों के लिए घातक नहीं है, लेकिन कुत्तों के लिए बेहद जहरीला (Porpita porpita dangerous) है. दिखने में जेलीफिश के समान यह प्रजाति पानी की सतह पर तैरती है, जो समुद्री धाराओं के साथ बह कर तटों पर आ जाती है. यह यूरोप, न्यूजीलैंड और दक्षिणी अमेरिका के समुद्री तटों के साथ-साथ मैक्सिको की खाड़ी और भूमध्य सागर के गर्म पानी में पाया जाता है.

Tags: Ajab Gajab news, Bizarre news, OMG News, Weird news

Source – News18