लक्षद्वीप से भी खूबसूरत बीच, वो भी भारत के अंदर ही! पहुंचने का खर्चा भी है कम

पिछले दिनों गूगल से लेकर टूरिज़्म वेबसाइट्स तक पर जो जगह छाई रही, वो भारतीय आइलैंड लक्षद्वीप रहा. लोगों ने मालदीव की बुकिंग्स कैंसिल करके लक्षद्वीप की टिकट करा डाली. हालांकि लक्षद्वीप पहुंचने और वहां ठहरने का खर्च जानकर बहुत से लोग ऐसे हैं, जिन्हें फंड इकट्ठा करने के बारे में सोचना पड़ रहा है. इसी बीच भारत में ही मौजूद एक ऐसी खूबसूरत बीच का नज़ारा ज़ेरोधा के सीईओ निखिल कामथ ने दिखाया है.

पीएम मोदी के लक्षद्वीप दौरे के बाद भारत और मालदीव के बीच जो कूटनीतिक झगड़ा शुरू हुआ, उसमें लक्षद्वीप टूरिज़्म ने इंटरनेशनली सुर्खियां बटोरीं. हालांकि आज हम आपको ऐसे ही एक और अनछुए और खूबसूरत बीच के बारे में बताएंगे, जहां जाने का खर्च भी मालदीव और लक्षद्वीप के मुकाबले काफी कम है. न तो यहां पहुंचने के लिए आपको स्ट्रगल करना है और न ही यहां रहने के रेट बढ़े हुए हैं.

निखिल कामथ ने दिखाया ‘मुल्की’
लक्षद्वीप के बाद अब भारतीय कारोबारी निखिल कामथ ने देसी पर्यटन को प्रमोट करने के लिए अपने होमटाउन के सुंदर बीच की तस्वीर दिखाई है. उन्होंने उडुपी के पास मौजूद एक छोटे से शहर मुल्की का एक वीडियो शेयर किया है, जहां काफी शांत, सुंदर और प्राचीन वातावरण है. उन्होंने जो सुंदर बीच दिखाया है, वो काफी साफ-सुथरा और सुंदर है. पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा – ‘भारत में कुछ शानदार छिपे हुए समुद्र तट हैं, ये उडुपी में मेरे होमटाउन के पास है. पश्चिम में समुद्र तटों से उलट यहां कोई भीड़ नहीं है.’

लोग बनाने लगे प्लान
इतना ही नहीं निखिल कामथ ने ये भी बताया है कि मंगी का खाना भी शानदार है. न तो महंगे समुद्री जहाज, नाव की सवारी, वीज़ा, इमीग्रेशन या इंटरनेशनल फ्लाइट के लिए लाइन में इंतज़ार नहीं करना होगा. जैसे ही लोगों ने ये पोस्ट देखी, उन्होंने यहां पहुंचने का रास्ता पूछना शुरू कर दिया. हाल ही में पीएम ने जब देसी पर्यटन को प्रमोट किया तो लोग अपने देश के खूबसूरत जगहों के बारे में बता रहे हैं, जिसके बारे में लोगों को अभी पता नहीं है.

Tags: Ajab Gajab, Tourism business, Viral video news

Source – News18