वर्जिन मैरी की मूर्ति के निकले खून के आंसू, लोग बोले- दैवीय संदेश या चमत्कार!

दुनिया में धार्मिक मूर्तियों को लेकर हो रहे चमत्कारों को चर्चित होते देर नहीं लगती है. कभी कोई  मूर्ति दूध पी रही होती है, तो कभी किसी मूर्ति से खून बह रहा होता है. हाल ही में मैक्सिको में वर्जिन मैरी की मूति की आंखों से खून से बहने वाले आंसूओं खासी सनसनी फैला रखी है. कई लोग इस घटना को दैवीय चमत्कार के साथ-साथ एक अहम संदेश माना जा रहा है. इस पूरे मामले में चर्चा का रवैया भी कम रोचक नहीं है.

चर्च के अधिकारी वर्जिन मैरी की इस मूर्ति के खून के आंसू रोने की घटना की जांच कर रहे हैं. मूर्ति में मैरी को लेडी ऑफ ग्वाडालूप के रूप में दिखाया गया है, जो उनके पांच दर्शनों में से एक है, जो 1500 के दशक में जुआन डिएगो नामक एक किसान और उसके चाचा जुआन बर्नार्डिनो को दिखाई दिया था.

मेक्सिको के मिचोआकेन राज्य के ओब्रेरा शहर के मोरेलिया में एक परिवार ने चौंककर कैथोलिक अधिकारियों से संपर्क किया, जब 2 जून को मूर्ति की आंखों से गहरे लाल आंसू बहने लगे. मूर्ति का सटीक स्थान अभी तक सार्वजनिक नहीं किया गया है, ऐसा इसमें शामिल परिवार की सुरक्षा के लिए किया गया है.

Weird news, Virgin Mary statue, Virgin Mary crying tears of blood, omg, amazing news, shocking news, world, interesting news, odd news, strange news, ajab gajab, offbeat news, ajeebogarib, khabar hatke, zara hatke news, bizarre news, trending news,

इस मामले में चर्च ने बड़ा ही संतुलित रवैया अपनाया है और जल्दी बाजी में किसी नतीजे से बचने की बात कही है. (प्रतीकात्मक तस्वीर: Canva)

मूर्ति की तस्वीरों में ऐसा लग रहा है कि उसके गालों पर काली धारियां हैं, जैसे कि वह खून के आंसू रो रही हो. मूल दर्शनों में विश्वास रखने वालों का मानना ​​है कि यह संकेत एक दिव्य संदेश है, लेकिन अक्सर इसकी व्यापक जांच की जाती है, क्योंकि स्थानीय चर्च अधिकारियों ने अब भक्तों से बहकने से बचने का आग्रह किया है.

यह भी पढ़ें: अब बर्बाद नहीं होगा AC का एक बूंद पानी, ये रहा सबसे काम वाला जुगाड़, देखते ही लोगों ने ठोंकी तालियां

मोरेलिया के आर्चडायोसिस ने एक बयान में कहा: “कथित चमत्कार जैसे नाजुक मुद्दे पर विचार करते समय सावधानी बरतने की जरूरत पर प्रकाश डालना आवश्यक है.” उन्होंने आगे कहा: “मोरेलिया का आर्चडायोसिस स्थिति की गहन और विस्तृत तरीके से जांच करने के लिए जरूरी उपाय कर रहा है. इसलिए, इस मामले पर कोई निश्चित स्थिति जारी करना जल्दबाजी होगी. लेकिन चर्च ने इसे पारिवारिक प्रार्थना का अवसर जरूर माना और इसके लिए लोगों को आमंत्रित भी किया.

Tags: Ajab Gajab news, Bizarre news, OMG News, Weird news

Source – News18