वो गांव जहां मिलेंगे हर तरह के भूत! रात को दरवाजा नहीं खोलते लोग!

दुनिया के सबसे आधुनिक और बड़े शहरों में से एक से एक घंटे की दूरी पर स्थिति एक पूरा का पूरा गांव भूतहा बताया जाता है. लंदन के पास प्लकली एक साधारण सा गांव है. यह किसी भी दूसरे शांत गांव जैसा ही लगता है, लेकिन इसके इतिहास में थोड़ा और गहराई से जाने पर, हत्या, भूत-प्रेतों की दिल दहलाने वाली कहानियां मिलती हैं. यह ब्रिटेन की सबसे भूतिया जगहों में से एक होने के लिए प्रसिद्ध है, जिसका नाम 1989 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने दर्ज किया था.

प्लकली का निर्मम और क्रूर हत्याओं का लंबा इतिहास है. यहां भूतों को भटकते हुए देखा जाता है और उनके भटकने की कहानी है. कहा जाता है कि शहर में भटकने वाली कई आत्माएं कथित तौर पर डेरिंग परिवार से जुड़ी हैं, जो 15वीं शताब्दी और प्रथम विश्व युद्ध के बीच जागीर के स्वामी थे.

Haunted village, weird village, village with ghosts, Uks most haunted village, omg, amazing news, shocking news, world, trending latest news, interesting news, odd news, strange news, ajab gajab, offbeat news, ajeebogarib, khabar hatke, zara hatke news, bizarre news, trending news,

सेंट निकोलस चर्च खास तौर पर कुछ भूतों के लि कुख्यात है. (प्रतीकात्मक तस्वीर: Canva)

डेरिंग परिवार के भूतों द्वारा प्रेतबाधित पहला स्थान सेंट निकोलस का चर्च है, जहां लोगों ने अजीब रोशनी देखने की सूचना दी है. साथ ही चैपल के फर्श के नीचे से खटखटाहट की आवाज भी सुनी है, जहां परिवार के कई लोगों को दफनाया गया है. इस परिवार से जुड़ी एक और भूतनी का श्रेय रोज़ कोर्ट में रहने वाली महिला को दिया जाता है.

कहानी यह है कि रोज कोर्ट को परिवार के एक सदस्य ने अपनी मालकिन, बदकिस्मत महिला के रहने के लिए बनवाया था. उसे पास में रहने वाले एक भिक्षु से प्यार हो गया था. वह प्रेम त्रिकोण के दिल टूटने से उबर नहीं पाई और उसने जहर पी लिया. जब उसका शव मिला, तब भी वह ग्रेस्टोन्स की ओर देख रही थी. अब, ऐसा कहा जाता है कि रोज कोर्ट में एक खौफनाक माहौल छाया रहता है, जहां रात भर आहें और कराहने की आवाज़ें अक्सर सुनाई देती हैं.

यह भी पढ़ें: कमरे में था खुफिया दरवाजा, कई दिनों से ताला खोलने में लगे हुए थे छात्र, अंदर के नजारे ने उड़ाए होश!

सिर्फ़ उसका भूत ही गाँव में नहीं भटकता , कहा जाता है कि जिस भिक्षु से वह प्यार करती थी, उसका भूत भी टूटे दिल से मरने के बाद ग्रेस्टोन्स में भटकता है. जिसे कई बार देखा जाता है. इस तरह की कई काहनियां हैं. कहा जाता है कि जंगल में आने वाले लोग जंगल के अंदर से आने वाली अचानक, तीखी चीख से बुरी तरह डर जाते हैं. यह इतनी तेज़ होती है कि पक्षी पेड़ों से उड़ जाते हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Bizarre news, OMG News, Weird news

Source – News18