शहद की कुछ किस्‍में इतनी महंगी क्‍यों होती हैं ? वीडियो देखकर हो जाएगा अंदाजा, काफी मुश्क‍िल है यह काम

शहद हमें कई बीमार‍ियों से बचाता है. इसलीएि शुद्ध शहद की कीमत काफी ज्‍यादा होती है. लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि दुनिया के सबसे मंहगे शहद की कीमत करीब 9 लाख रुपये प्रति किलो है. चौंकिए मत, यह ब‍िल्‍कुल सही है. दुनिया के सबसे महंगे शहद का नाम है ‘एलविश शहद’, जो तुर्की के काला सागर क्षेत्र में पैदा होने वाली एक दुर्लभ और महंगी किस्म की शहद है. अनूठे स्‍वाद की वजह से इसकी कीमत काफी ज्‍यादा है. आपको बता दें कि इसे दुनिया की सबसे शुद्ध शहद भी माना जाता है. लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जो आपको हैरान कर देगा.

ट्विटर पर @HowThingsWork_एकाउंट से इस वीडियो को पोस्‍ट किया गया है. कैप्‍शन में लिखा है कि आप देख सकते हैं कि शहद की कुछ किस्मों की कीमत इतनी अधिक क्यों है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्‍स मधुमक्खियों के बीच में घुसकर शहद निकालने की कोश‍िश कर रहा है. मधुमक्खियों ने उसे चारों ओर से घेर रखा है. उससे पूरी तरह से छाप रखा है. उसके शरीर का एक भी हिस्‍सा नहीं दिखाई दे रहा है. इसके बावजूद वह मधुमक्खियों का छत्‍ता निकालकर अपनी टीम के पास भेज रहा है.

32 लाख से ज्‍यादा बार देखा गया
आमतौर पर हमारे आसपास एक भी मधुमक्खी आ जाए तो हम डर जाते हैं. उसे भगाने लगते हैं कि उसके डंक मारते ही शरीर सूज जाता है, लेकिन ऐसा लग रहा कि इस शख्‍स को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है. मधुमक्खियां उसे चारों ओर से छापे हुए हैं. उसे डंक मारने की कोश‍िश भी कर रही हैं, इसके बावजूद वह उतरने का नाम नहीं ले रहा है. वीडियो को अब तक 32 लाख से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है. लोग उस शख्‍स को देखकर हैरान हैं.

नाम ही मैड हनी
एक यूजर ने इस शहद के बारे में बताया. उन्‍होंने कहा, इसे “मैड हनी” कहते हैं. यह एक साइकेडेलिक पदार्थ है जो मधुमक्खियां तब पैदा करती हैं, जब वह रोडोडेंड्रोन पौधों की विशिष्ट प्रजातियों को खाती हैं. आमतौर पर यह नेपाल की पहाड़ियों में पाया जाता है. इस शहद का इस्‍तेमाल गुरुंग लोग मतिभ्रम को दूर करने और कई तरह की बीमार‍ियों के इलाज में करते हैं.

Tags: Bizarre news, OMG News, Trending news, Viral news, Weird news

Source – News18