साइकिल से ऑस्ट्रेलिया तक का सफर! भारतीय युवक की जज्बे को लोगों ने किया सलाम!

एक बात तो सच है कि सोशल मीडिया आने के बाद लोग वायरल होने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं. कोई रेलवे स्टेशनों पर डांस कर रहा है, तो कोई मीम बना रहा है, कोई चुटकुले सुना रहा है. पर कुछ लोग एक कदम आगे जाकर ऐसे चैलेंज को पूरा कर रहे हैं, जिसके बारे में जानकर लोग हैरान हो जा रहे हैं. एक व्यक्ति ने ऐसे ही एक चैलेंज को अपनाते हुए भारत से ऑस्ट्रेलिया तक का सफर तय करने की ठानी है. पर हैरानी की बात ये है कि व्यक्ति साइकिल (Man cycling journey India to Australia) के जरिए इस सफर को पूरा करेगा.

इंस्टाग्राम यूजर @jerrychoudhary एक ट्रैवल व्लॉगर हैं. उनके अकाउंट डीटेल के मुताबिक वो दिल्ली यूनिवर्सिटी से पढ़े हैं. इन दिनों वो एक मजेदार साइकिल यात्रा पर हैं. दरअसल, वो भारत से साइकिल के जरिए ऑस्ट्रेलिया (India to Australia by cycle) जा रहे हैं. उन्होंने खुद को ये अनोखा चैलेंज दिया है, और अब देखना ये है कि वो कब तक ऑस्ट्रेलिया पहुंचेंगे. वो सोशल मीडिया पर अपनी जर्नी से जुड़े वीडियोज पोस्ट करते रहते हैं.



साइकिल से निकले ऑस्ट्रेलिया की यात्रा पर!
वायरल हो रहे उनके वीडियोज में वो उन जगहों के बारे में बताते हैं, जहां पर वो यात्रा कर रहे हैं. जब वो एक देश से दूसरे देश में जाते हैं तो फ्लाइट का इस्तेमाल करते हैं और अपनी साइकिल को पैक कर के ले जाते हैं. फिर नए देश में वो साइकिल चलाकर सफर करते हैं. हाल ही में वो वियतनाम में हैं. 12 जनवरी 2024 को उन्होंने एक वीडियो बनाया जिसमें वो साइकलिंग करते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में वो बताते हैं कि वियतनाम की करेंसी, भारतीय मुद्रा की तुलना में कितनी कम है. साथ ही वो एक बीच पर भी जाते हैं.

वीडियोज हो रहे हैं वायरल
उनके वीडियोज को लोगों का बहुत प्यार मिल रहा है. एक वीडियो को 86 लाख व्यूज मिल चुके हैं. ये 6 जनवरी का वीडियो है. वो कंबोडिया से वियतनाम में प्रवेश करते दिख रहे हैं.

इस वीडियो पर कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने पूछा कि साइकिल से वो समुंदर कैसे पार करता है, तो कुछ लोगों ने जवाब में कहा कि शिप से पार करता होगा. एक शख्स ने कहा कि जेरी पैसों के साथ समय और ऊर्जा भी बर्बाद कर रहे हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

Source – News18