सौ रुपए की चप्पल के लिए ऐसा रिस्क! खड़ी ट्रेन के नीचे चला गया शख्स, अचानक…

भारत में ज्यादातर लोग ट्रेवल करने के लिए ट्रेन का सहारा लेते हैं. हर दिन लाखों की संख्या में यात्री ट्रेन की सवारी करते हैं. रेलवे की कोशिश होती है कि यात्रियों की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जाए. साथ ही यात्रियों को भी सुरक्षित यात्रा के लिए समय-समय पर जरुरी दिशा-निर्देश दिए जाते हैं. लेकिन इसके बाद भी कई यात्री लापरवाही कर अपनी जान मुसीबत में डाल लेते हैं. हाल ही में भोपाल रेलवे स्टेशन से एक यात्री की ऐसी ही बेवकूफी का वीडियो शेयर किया गया.

इंस्टाग्राम पर जैसे ही इस वीडियो  शेयर किया गया, ये वायरल हो गया. रेलवे हमेशा से यात्रियों को ये कहता है कि चलती ट्रेन में कभी भी ना तो चढ़ें ना ही उतरें. इस दौरान हादसा होने के चांसेस काफी ज्यादा होते हैं. ऐसे में अपनी जान को बचाने के लिए ये गलती नहीं करनी चाहिए. इसके बाद भी लोग ये बेवकूफी करते हैं. हाल ही में एक ऐसे यात्री का वीडियो सामने आया, जिसने मात्र सौ रुपए की चप्पल के लिए अपनी जान जोखिम में डाल दी. अगर एक सेकंड की देरी हो जाती तो ये शख्स शायद जिंदा नहीं होता.

खड़ी ट्रेन के नीचे गया
बताया जा रहा है कि शख्स भोपाल स्टेशन से यात्रा कर रहा था. ट्रेन स्टेशन पर खड़ी थी और ये शख्स नीचे घूम रहा था. जब ट्रेन ने सीटी मारी, तो शख्स ऊपर चढ़ने लगा. लेकिन इस दौरान उसकी एक चप्पल पटरी पर गिर गई. ट्रेन खुलने वाली थी लेकिन शख्स ने इसकी परवाह नहीं की. उसने तुरंत पटरी पर जाने का फैसला किया और अपने एक पैर से गिरी हुई चप्पल उठाने लगा. अभी वो ठीक से उठा भी नहीं था कि ट्रेन चल पड़ी. अगर एक सेकंड की भी देरी हो जाती तो शायद शख्स की जान नहीं बचती.

लोगों ने जताया आक्रोश
जैसे ही ये वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर हुआ, ये वायरल हो गया. वीडियो देखने के बाद लोगों ने कमेंट बॉक्स में अपना आक्रोश दिखाया. कई लोगों ने लिखा कि अगर ट्रेन के चक्के से इसके पैर कट जाते तो ये चप्पल कहां पहनता. वहीं कई ने इसे खुशकिस्मत बताया. अगर एक सेकंड की भी देरी हो जाती तो शख्स के पैर कट सकते थे. वहीं कई यूजर्स ने लिखा कि जाने भारतियों को ऐसे स्टंट करने में क्या मजा आता है? पहले खुद गलती करते हैं फिर इंडियन रेलवे को जिम्मेदार बताते हैं. अभी तक इस वीडियो को लाखों बार देखा जा चुका है.

Tags: Ajab Gajab, Bhopal news, Indian Railways, Khabre jara hatke, Weird news

Source – News18