हाथ पैर से लाचार थी ट्रांसजेंडर, इस अनूठी खूबी ने बनाया इंटरनेट सेंसेशन!

Briel Adams-Wheatley News: ब्रील एडम्स-व्हीटली ने कभी भी अपनी दिव्यांगता को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया है. वह हैनहार्ट सिंड्रोम के कारण बिना हाथ और पैरों के पैदा हुई थीं. लेकिन उसने एक अच्छा जीवन साथी पाकर, खुद को डांस करना सिखाकर और शानदार मेकअप लुक बनाकर जीवन की बाधाओं पर जीत हासिल कर ली है. अपनी अनूठी खूबियों के कारण वह इंटरनेट सेंसशन बन चुकी हैं. उसके सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोअर्स हैं.

डेलीस्टार की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रील एडम्स-व्हीटली का जन्म, जिस हैनहार्ट सिंड्रोम के साथ हुआ था, वह एक रेयर कंडीशन है, जिसके कारण इंसान का जन्म विकृत अंगों के साथ हो सकता है. यहां तक कि उसका जन्म बिना अंगों के भी हो सकता है. खुद को आत्मनिर्भर बनाने के लिए ब्रील को काफी मेहनत करनी पड़ी. 

साओ पाउलो में हुआ था ब्रील का जन्म

24 साल की ब्रील एडम्स-व्हीटली का जन्म ब्राजील के साओ पाउलो में हुआ था. लेकिन उसे अमेरिका के यूटा (Utah) में एक परिवार ने गोद ले लिया था. वह एक ऐसी मां के साथ पली-बढ़ी, जिसने उसे हमेशा आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने ब्रील को मोटिवेट कि वह अपनी शारीरिक सीमाओं को अपने ऊपर हावी न होने दे.

ब्रील के टिकटॉक पर हैं 40 लाख फॉलोअर्स

अब ब्रील ने टिकटॉक पर 40 लाख फॉलोअर्स बना लिए हैं, जहां वह डांस करते हुए, मेकअप लुक बनाते हुए अपनी क्लिप शेयर करती है और अपने पति एडम के साथ जीवन के बारे में जानकारी देती है. वह बताती हैं कि ‘मैंने खुद को कभी भी विकलांगता के साथ नहीं देखा और इसका कारण यह है कि मेरी मां यह सुनिश्चित करने के लिए कितनी दृढ़ थीं कि मैं आत्मनिर्भर हूं.’ 

2021 में ब्रील ने एडम से की शादी

हाथ पैर से लाचार होने पर भी ब्रिएल को सोने जैसा खरा पति मिला है. उनके पति का नाम एडम है. ब्रिएल ने जून 2021 में पति एडम से मुलाकात की और फिर उससे शादी कर ली. वह ट्रांसजेंडर भी हैं. ब्रिएन ने कहा, ‘मुझे ऐसा लगता है कि जब तक मैं अपने पति से नहीं मिली, मुझे कभी भी सही साथी नहीं मिला, सिर्फ इसलिए क्योंकि बहुत से लोग हमेशा यह जानने के लिए उत्सुक रहते हैं कि बिना हाथ और पैर वाले किसी इंसान के साथ रहना कैसा होगा.’

Tags: Ajab Gajab news, OMG News, Weird news

Source – News18