अब तक 2600 केस दर्ज कर चुका है ये शख्स, मानहानि के मुकदमे जीत कमाए करोड़ों

आज एक आपने ऐसे कई लोगों के बारे में सुना होगा जो पैसे कमाने के लिए अजीबोगरीब तरीका अपनाते हैं. कुछ जार में पाद बेचकर, कुछ अपना पसीना बेचकर कमाई करते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो अन्य लोगों पर केस दर्ज कर कमाई करता है. इस शख्स ने अभी तक की जिंदगी में करीब छब्बीस सौ केस दर्ज किये हैं और उसमें से कई को जीत कर उससे मुआवजे के तौर पर करोड़ों कमाए हैं.

हम बात कर रहे हैं दुनिया के सबसे विवादित शख्स के बारे में. जोनाथन ली नाम के इस शख्स का काम है दुनिया में किसी के ऊपर भी केस दर्ज कर देना. इन केस में वो अपने आप को हुई तकलीफ के बदले मुआवजा मांगता है. इसी मुआवजे की राशि से अभी तक शख्स ने करोड़ों की कमाई कर ली है. अमेरिका के रहने वाले जोनाथन को विकिपीडिया द्वारा दुनिया का सबसे बड़ा फ्रॉडस्टर कहा जाता है.

बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड लेकिन
अपने इस टैलेंट के कारण जोनाथन ने वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना डाला है. गिनीज बुक ऑफ़ रिकार्ड्स के मुताबिक़, जोनाथन के नाम दुनिया में सबसे ज्यादा केस दर्ज करवाने वाले शख्स के तौर पर शामिल है. लेकिन इस रिकॉर्ड के लिए भी जोनाथन ने केस दर्ज कर दिया. उसने गिनीज बुक ऑफ़ रिकार्ड्स पर बिना उसकी अनुमति के उसके पर्सनल लाइफ के बारे में किताब में लिखने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कर दिया. सबसे मजेदार बात तो ये है कि जब कोई जज उसके मुकदमे में उसके खिलाफ फैसला सुनाता है तो ये जज पर भी मुकदमा ठोंक देता है.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, Weird news

Source – News18