स्कूटर पर मगरमच्छ ले जाते दिखे दो शख्स, तीनों में से किसी ने नहीं पहना हेलमेट

गुजरात में कई दिनों से भारी बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति बनी हुई है, जिसके कारण वडोदरा में मगरमच्छों के इंसानी बस्तियों में घुसने की कई घटनाएं हुई हैं. ऐसा बाढ़ के पानी की उतार पर होने के बाद ज्यादा देखा है. सरकारी अमला अब राहत कार्यों के साथ साथ मगरमच्छों को पकड़ने में लगा हुआ है. और सुरक्षित जगह पर छोड़ रहा है जिसे लोगों और मगरमच्छों दोनों का नुकसान ना हो. ऐसे में वडोदरा का ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें  दो शख्स मगरमच्छ को स्कूटर पर ले जा रहे हैं.

वीडियो पर दोनों शख्स सरकारी कर्मचारी लग रहे हैं. लेकिन दोनों में से, वाहन चालक और मगरमच्छ को पकड़ने वाले, किसी ने भी हेलमेट नहीं पहना है. एक्स मंच पर शेयर किए गए वीडियो के कैप्शन में लिखा है, “मगरमच्छ को दोपहिया वाहन पर यात्रा करने का आनंद भी याद रहेगा. दरअसल, दो युवक विश्वामित्र नदी से निकले मगरमच्छ को वन विभाग कार्यालय ले जा रहे हैं,”

ये दो शख्स दो भारतीय चिकित्सा संघ (IMA) के स्वयंसेवक एक मगरमच्छ को वडोदरा में वन विभाग में ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं, जब वह अपने प्राकृतिक आवास से बाहर निकल आया था. वीडियो में मगरमच्छ के मुंह और पैरों को रस्सी की मदद से बांधकर काबू किया गया है. रिपोर्ट के अनुसार, विश्वामित्री नदी में करीब 440 मगरमच्छ हैं और उनमें से कई अजवा बांध से पानी छोड़े जाने के कारण आई बाढ़ के कारण आस-पास के रिहायशी इलाकों में चले गए.

वडोदरा में मगरमच्छ देखे जाने की घटनाएं हाल ही में काफी चर्चित रही हैं. अकोटा स्टेडियम क्षेत्र में एक घर की छत पर एक मगरमच्छ देखा गया था, और एक अन्य को अपने जबड़े में एक कुत्ते को दबाए बाढ़ के पानी में चलते देखा गया था. तीसरे को एक कॉलेज के परिसर में देखा गया था.

शेयर किए जाने के बाद से, वीडियो को 60000 से ज़्यादा बार देखा जा चुका है. कई लोगों ने अपने कमेंट सेक्शन पर रिएक्शन दिए हैं. एक यूजर ने मज़ाक में कहा, “तीन लोग पीछे बैठे हैं और उनमें से किसी ने भी हेलमेट नहीं पहना है. बहुत जोखिम भरा है.” एक अन्य ने कहा, “इन लोगों को सलाम. कितनी परवाह करने वाला काम है!”

Tags: Ajab Gajab news, Bizarre news, OMG News, Weird news

Source – News18