VIDEO: गधे की दादागिरी, लकड़बग्घे को मुंह से दबोचा, फिर किया ऐसा काम

जंगल के नियम तो आप समझते ही होंगे, जो शिकारी होता है, वो हमेशा शिकार पर भारी पड़ता है. पर प्रकृति ने जानवरों को बहुत अलग तरह से डिजाइन किया है. कई बार शिकारी भी कमजोर पड़ जाता है और कमजोर जानवर उसके ऊपर हावी हो जाता है. इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें ऐसा ही हैरान करने वाला नजारा देखने को मिल रहा है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे एक गधा, लकड़बग्घे के सामने दादागिरी दिखा रहा है. वो लकड़बग्घे (Donkey attack hyena viral video) को मुंह से दबोचता है, उसके बाद जो करता है, वो देखकर आपको अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा.

ट्विटर अकाउंट @AMAZlNGNATURE पर अक्सर हैरान करने वाले वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में ऐसा ही एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें एक गधा और लकड़बग्घा (Donkey Hyena Viral Video) साथ में नजर आ रहे हैं. आपको लगेगा कि दोनों की बात हो रही है तो किसी भी हालत में लकड़बग्घा ही गधे पर हावी होगा और उसे मौत के घाट उतार देगा. पर ऐसा नहीं है. इस मामले में तो उल्टा ही देखने को मिल रहा है.

गधे ने किया लकड़बग्घे पर हमला
गधा दादागिरी दिखाता है और लकड़बग्घे पर हमला कर देता है. वो उसे मुंह से दबोचता है और फिर उसके बाद उसे घसीटने लगता है. ऐसा लग रहा है जैसे लकड़बग्घे के पास अपनी कोई ताकत है ही नहीं. वो घसिटता जा रहा है. वो हमला करने की कोशिश भी करता है मगर सफल नहीं हो पाता. इस तरह गधे की ताकत के आगे वो हार जाता है.

वीडियो हो रहा है वायरल
इस वीडियो को 5 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि लोगों को लगता है कि गधे मूर्ख होते हैं, पर ऐसा नहीं है. वो इतने ताकतवर होते हैं कि कई जगहों पर भेड़ चराने वाले अपने साथ गधे रखते हैं, जो भेड़ों की रक्षा सियार या भेड़ियों से करते हैं. एक ने कहा कि इसी वजह से किसी की शक्ति को कम नहीं आंकना चाहिए.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Viral video, Weird news

Source – News18