टॉक्सिक बॉस ने रख दी ऐसी ‘शर्त’, कर्मचारी ने पहले ही दिन छोड़ दी नौकरी!

भारत में वर्क-लाइफ बैलेंस को सिर्फ मजाक समझा जाता है. हमारे देश की प्राइवेट कंपनियां और उनमें काम करने वाले बॉसेज़ को लगता है कि वो अपने जूनियरों और छोटे कर्मचारियों को जिस तरह चाहें, वैसे प्रताड़ित कर सकते हैं. उनसे ज्यादा काम करवाकर, उन्हें नीचा दिखाकर या फिर उनका मजाक बनाकर वो बच जाएंगे, ऐसा सोचना उनकी बेवकूफी है. अगर हर व्यक्ति ऐसे बॉस, कंपनी और कार्यप्रणाली के खिलाफ आवाज उठाए तो इस देश में वर्क-लाइफ बैलेंस को सुधारा जा सकता है. हाल ही में एक कर्मचारी (Employee leave job on first day) ने भी ऐसा ही किया, जिसने अपने लिए स्टैंड लिया और नौकरी को पहले ही दिन छोड़ दिया. उसके टॉक्सिक बॉस ने उसके सामने ऐसी शर्त रख दी, जिसे सुनकर वो नौकरी नहीं कर पाया. शख्स ने बॉस को लिखे मेल को ऑनलाइन भी शेयर किया है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर एक ग्रुप है r/india. इसपर एक यूजर @Old-Ad169 ने हाल ही में अपनी आपबीती लोगों को सुनाई. लड़के ने बताया कि उसने हाल ही में एक नौकरी जॉइन की, जिसमें उसे कम पैसे मिल रहे थे, मगर उसने नौकरी इस वजह से जॉइन कर ली क्योंकि वो पूरी तरह से रिमोट वर्क था. इस नौकरी के साथ-साथ ओ अपने एक स्टार्ट-अप पर भी ध्यान देना चाहता था, जिसके जरिए अपने बिजनेस को बढ़ा सके.

Quit My Job on the 1st Day After Standing Up to a Toxic Boss. Email attached in the comments.
byu/Old-Ad169 inindia

बॉस निकला टॉक्सिक
पर नौकरी जॉइन करने के पहले ही दिन लड़के के बॉस ने ऐसी बातें बोल दीं कि उसका मन खट्टा हो गया. दरअसल, बॉस चाहता था कि वो हर रोज एक्स्ट्रा टाइम काम करे और उसके लिए उसे ओवरटाइम भी नहीं दिया जाएगा. जब कर्मचारी ने इसके लिए मना किया और वर्क-लाइफ बैलेंस की बात कही तो बॉस ने कहा कि ये सारे फैंसी शब्द हैं जो पश्चिमी देशों के ऊपर फिट बैठते हैं, भारत में नहीं लागू होते. इसके साथ ही उसने लड़के की हॉबी और उसके नौकरी के बाद करने वाले शौक का भी मजाक उड़ाया.

पहले ही दिन छोड़ दी नौकरी
इसके बाद लड़के ने एक ही दिन में नौकरी से इस्तीफा दिया और लंबा-चौड़ा मेल लिखकर बॉस को सबक सिखाया. उसने मेल में लिखा कि अगर वो सोचता है कि उसकी कही बात सही थी, तो वो कॉल रिकॉर्डिंग को पब्लिक कर दे और दूसरों को तय करने दे कि किसकी बात सही थी और किसकी गलत. इसके अलावा लड़के ने कहा कि वो ऑफिस के बाद चाहे जैसे अपना समय बिताए, उसके निर्णय और काम को न ही जज किया जाना चाहिए और न ही मजाक बनाया जाना चाहिए. सोशल मीडिया पर ई-मेल का स्क्रीनशॉट वायरल हो रहा है. साथ ही बॉस के रिप्लाई का भी स्क्रीनशॉट वायरल हो रहा है, जिसके पास बोलने को ज्यादा कुछ नहीं बचा.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

Source – News18